ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / पूर्व कांग्रेस पार्षद जोहन सिन्हा के यहाँ करंट की चपेट में आने से ठेका श्रमिक की मौत

पूर्व कांग्रेस पार्षद जोहन सिन्हा के यहाँ करंट की चपेट में आने से ठेका श्रमिक की मौत

भिलाई। सेप्टिक टैंक की सफाई में लगे कर्मी की करंट लगने से मौत हो गई। सफाई कर्मी को टैंक से निकालकर एक निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी मौत की खबर लगते ही उसके स्वजनों ने पूर्व पार्षद के घर जमकर हंगामा कर दिया। 10 लाख रुपये मुआवजे की मांग करने लगे। पुलिस की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर लिया है। मृत ठेका श्रमिक का नाम चंद्रमणि साहू (35) निवासी छावनी बताया गया है।

छावनी पुलिस के मुताबिक वार्ड 27 शास्त्री नगर में कांग्रेस के पूर्व पार्षद जोहन सिन्हा का घर है। घर में सेप्टिक टैंक की सफाई का काम उन्होंने निजी ठेकेदार राम अवतार को दिया था। राम अवतार ने चंद्रमणि को सेप्टिक टैंक साफ करने के लिए भेजा था। बुधवार सुबह चंद्रमणि टैंक सफाई के लिए पहुंचा था।

टैंक का गंदा पानी बाहर निकालने के लिए मोटर लगाया गया था। मोटर चालू नहीं हो रहा था। इसे चेक करने के लिए चंद्रमणि टैंक में उतरा, जैसे ही उसने मोटर को हिलाया वह चालू हो गया और पूरे टैंक में करंट फैल गया। चंद्रमणि को छटपटाते देख फौरन मोटर बंद किया गया।

पूर्व पार्षद जोहन सिन्हा व वहां मौजूद लोग उसे लेकर अस्पताल भागे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छावनी थाना पुलिस ने पंचनामा के बाद मर्ग कायम कर चंद्रमणि के शव को सुपेला अस्पताल के मरच्यूरी में भिजवा दिया। जहां दोपहर उसका पोस्टमार्टम कर लाश परिजनों को सौंपा गया।

श्रमिक चंद्रमणि के मौत की जानकारी लगते ही उसके स्वजन पूर्व पार्षद जोहन सिन्हा के घर पहुंच गए। मुआवजे की मांग को लेकर स्वजनों ने जमकर हंगाम भी किया। वे 10 लाख रुपये मुआवजे की मांग कर रहे थे। पूर्व पार्षद ने कहा कि उनसे जितना बन सकेगा, सहयोग करेंगे। पुलिस की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।

दिवंगत की पत्नी को सौंपा तीन लाख रुपये का चेक

कांग्रेस नेता जानिसार अख्तर की पहल पर सीएसपी व थाना प्रभारी की मौजूदगी में पीड़ित परिवार को पूर्व पार्षद जोहन सिन्हा व ठेकेदार ने डेढ़-डेढ़ लाख रुपये का चेक सौंपा। वहीं कांग्रेस नेता राजेंद्र साहू ने महापौर नीरज पाल से मृतक की पत्नी को निगम में सफाई कामगार रखने की मांग की, जिस पर सहमति बनी। वहीं कलेक्टर ने मृतक के दोनों बच्चों की पढ़ाई स्वामी आत्मानंद स्कूल में निश्शुल्क कराने की सहमति दी।

About jagatadmin

Check Also

पुलिस को मिली नकली नोट छापने की मशीन, नक्सलियों की काली करतूत

रायपुर: सुरक्षा बल की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई से नकली नोटों की छपाई और वितरण पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *