ताज़ा खबर
Home / अपराध / बैंक मैनेजर की मिली भगत से करोड़ों की ठग

बैंक मैनेजर की मिली भगत से करोड़ों की ठग

पिछ्ले महीने बिहार की सरकारी बिजली और सड़क निमार्ण कंपनी के क्‍लोन चेक से रकम निकालने वाले अब पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। बैंक मैनेजर भी अपराध में शामिल था, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। रायपुर पुलिस ने केनरा बैंक को 3.60 करोड़ का चूना लगाने वाले ठग को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मामले में बैंक मैनेजर के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। वहीं प्रकरण में दो आरोपित अब तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। रायपुर एसएसपी अजय यादव ने बताया कि रायपुर के केनरा बैंक से आरोपितों ने तीन करोड़ 60 लाख रुपए की धोखाधड़ी की थी। मामले में बैंक मैनेजर आलोक और आरोपित सुभाष हरिशचंद्र काले को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 95 लाख और 35 लाख रुपए के दो चेक बरामद किया गया है। वहीं जरूरतमंदों को ढूंढकर लाने वाले दो आरोपित शमीम और रमेश ठाकरे फरार हैं।

रायपुर के टाटीबंध स्थित केनरा बैंक शाखा से तीन करोड़ 60 लाख रुपये क्लोन चेक से भुनाने वाले शातिर ठग हरिशचंद काले को रायपुर पुलिस ने नागपुर से गिरफ्तार कर लिया है। उसकी तलाश में पुलिस टीम महाराष्ट्र में पिछ्ले कई दिनो से कैंप कर रही थी। रायपुर एसएसपी अजय यादव ने बताया कि ठग हरिशचंद काले ने पहले केनरा बैंक में फर्जी खाता खुलवाया था।

फर्जी खुलवाने के बाद मेसर्स बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन और बिजली कंपनी का सात चेक लगाकर पूरे पैसे अपने खाते में जमा करवा लिया था। आरोपित हरिशचंद काले मूलत नागपुर का रहने वाला है। बैंक में उसने देवेंद्रनगर का पता व फर्जी दस्तावेज देकर खुद को विष्णु लक्ष्मी डेवलपर्स और रायपुर बिल्डर का डायरेक्टर बताया था।

About jagatadmin

Check Also

छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से

CG Assembly Winter Session 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से, पेश होगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *