ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा भव्य आयोजन की तैयारियां

श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा भव्य आयोजन की तैयारियां

भिलाई  श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा 10 अप्रैल, 2022 को रामलीला मैदान, पावर हाउस में श्रीरामनवमी का भव्य आय़ोजन किया जा रहा है। इसके लिए समिति की ओर से तैयारियों जोरों पर हैं। समिति द्वारा श्रीरामनवमी के आयोजन का यह 37वां वर्ष है। इसके पूर्व 2 वर्षों तक वैश्विक महामारी कोरोना के चलते आयोजन नहीं हो सका था। श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आयोजित श्रीरामनवमी के इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री सुनील देवधर बतौर मुख्य वक्ता शामिल होंगे।

 

वहीं समिति के संरक्षक, प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय एवं पाटेश्वर धाम बालोद के संत श्री श्री 1008 महात्यागी श्री राम बालकदास महाराज कार्यक्रम में अतिथि के रूप में शामिल होगे।

समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने बताया कि अयोध्या श्रीराम मंदिर आंदोलन से प्रेरित होकर वर्ष 1986 में शुरू हुई समिति की यह यात्रा आज अपने 37वें वर्ष में प्रवेश कर रही है। वर्ष 1986 में केवल एक मंदिर से शुरू हुई यात्रा आज 1100 से अधिक मंदिरों और पूजा- स्थलों से निकाली जाती है। जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल होते हैं। समिति का नाम वर्ष 2018 में हुए आयोजन के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्स में भी दर्ज किया गया है।

पाण्डेय ने बताया कि विगत 2 वर्षों से वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से आयोजन नहीं हो पाया था लेकिन इस वर्ष फिर एक बार समिति द्वारा हमारे अराध्य प्रभु श्रीराम का जन्मोत्सव भव्य रूप से मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि आयोजन के लिए इस वर्ष भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव, व आंध्र प्रदेश के सहप्रभारी श्री सुनील देवधर बतौर मुख्य वक्ता कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं समिति के संरक्षक, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमप्रकाश पाण्डेय एवं पाटेश्वर धाम बालोद के संत श्री श्री 1008 महात्यागी श्री राम बालकदास महाराज कार्यक्रम में अतिथि के रूप में शामिल होगे।

समिति के प्रांतीय अध्यक्ष रमेश माने ने आयोजन संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि 10 अप्रैल को होने वाले मध्य भारत के इस सबसे बड़े धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन की तैयारियां अंतिम चरण पर हैं। आयोजन संबंधी सारी तैयारियों के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया गया था। वहीं समिति के मुख्य शाखा, महिला शाखा और युवा शाखा द्वारा लगातार अपने – अपने प्रखण्डों में आमजनों को इस आयोजन के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

प्रांतीय महामंत्री बुद्धन ठाकुर ने बताया कि इस वर्ष सभी 8 प्रखण्डों से शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसके लिए रूट का निर्धारण पहले ही किया जा चुका है। यह सभी शोभायात्रा तय रूट से होते हुए रामलीला मैदान पावर हाउस पहुंचेंगी। श्री ठाकुर ने बताया कि सभी प्रखंडों से झांकियां निकलेंगे एवं कार्यक्रम स्थल पर झांकियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *