ताज़ा खबर
Home / आस्था / महाशिवरात्रि पर्व पर शीघ्र दर्शन व्यवस्था बंद रखने का निर्णय

महाशिवरात्रि पर्व पर शीघ्र दर्शन व्यवस्था बंद रखने का निर्णय

उज्जैन: महाशिवरात्रि पर्व पर श्रद्धालुओं के लिए सुगम दर्शन की व्यवस्था करने हेतु शुक्रवार कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में त्रिवेणी संग्रहालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने श्रद्धालुओं के प्रवेश तथा निर्गम की व्यवस्था तथा जूता स्टैंड की व्यवस्था समय-सीमा में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। महाशिवरात्रि पर्व पर शीघ्र दर्शन व्यवस्था बंद रखने का निर्णय लिया गया है। बैठक में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री ने बताया कि लगभग सात हजार मीटर लंबाई के बैरिकेड की व्यवस्था हो गई है, शेष आसपास के जिलों से मंगवाए जाएंगे।

कलेक्टर ने श्रद्धालुओं के पैर जले नहीं, इसलिए जूता स्टैंड के बाद कारपेट लगाने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ गत वर्ष अनुसार इस वर्ष भी श्रद्धालुओं को पेयजल के लिए 250 मिली की बाटल निशुल्क उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

अतिक्रमण हटाने के लिए कहा

कलेक्टर ने मंदिर परिक्षेत्र के आसपास के अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम को निर्देशित किया है तथा मंदिर प्रशासक को आवश्यक एलईडी एवं सीसीटीवी लगाने के लिये कहा है। अस्थाई फायर स्टेशन, दिशा सूचक बोर्ड लगाने एवं अस्थाई मीडिया सेंटर बनाने के लिये भी प्रशासक को निर्देशित किया गया है। बैठक में पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, समिति सदस्य पुजारी प्रदीप गुरु, राजेंद्र गुरु, पुजारी श्रीराम गुरु, एडीएम संतोष टैगोर, प्रशासक संदीप सोनी, स्मार्ट सिटी सीईओ आशीष पाठक, एएसपी अभिषेक आनन्द, उप पुलिस अधीक्षक एसपीएस राठौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

About jagatadmin

Check Also

श्री कृष्ण और राधा रानी से जुड़ी है, रंगों के उत्सव की शुरुआत अनोखी कथा

देश के कई हिस्सों में होली की धूम देखी जाएगी। बता दें कि प्रत्येक वर्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *