ताज़ा खबर
Home / देश / हवाई जहाज से गोवा गई बारात, करोड़ों रुपये हुए खर्च,सुहागरात पर दुल्हन बोली-मैं किसी और से करती हूं प्यार

हवाई जहाज से गोवा गई बारात, करोड़ों रुपये हुए खर्च,सुहागरात पर दुल्हन बोली-मैं किसी और से करती हूं प्यार

कानपुर; कानपुर में एक कपल का रिश्ता तय हुआ. दोनों के घरवाले व्यापारी हैं और पैसे वाले हैं. ऐसे में शादी भी भव्य तरीके से हुई. करोड़ों रुपये खर्च हुए. बारात हवाई जहाज से गोवा गई. आलीशान रिसॉर्ट में मेहमान ठहरे. जहां दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए. यहां तक तो सब ठीक था लेकिन सुहागरात पर दुल्हन ने दूल्हे को ऐसी बात बताई कि उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. जिसके बाद दोनों के बीच का विवाद पुलिस के पास पहुंच गया.

दरअसल, शादी के बाद दुल्हन ने दूल्हे को बताया कि वह किसी और से प्यार करती है और उसने ये शादी दबाव में की है. इस घटना के बाद से कपल में कलह शुरू हो गई. नौबत पुलिस और कोर्ट-कचहरी तक पहुंच गई. दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया. जहां दूल्हे ने दुल्हन पर धोखा देने का आरोप लगाया तो वहीं दुल्हन ने मारपीट और दहेज का आरोप जड़ दिया. आइए जानते हैं पूरा मामला…

हाई प्रोफाइल शादी, फिर हुआ ये विवाद   

बता दें कि ये मामला 26 नंबर 2021 को शुरू हुआ था, जब कानपुर के आयुष खेमका की शादी एक व्यापारी की बेटी से हुई थी. दोनों ही पक्ष सम्पन्न हैं और एक ही जाति से हैं. शादी बड़े भव्य तरीके से की गई थी. बारातियों को हवाई जहाज से गोवा ले जाया गया. वीआईपी रिसॉर्ट में ठहराया गया. जोड़े की शादी भी हो गई

लेकिन आयुष का कहना है कि शादी के ठीक बाद दुल्हन ने उससे कहा कि उसने ये शादी दबाव में की है और वो किसी और से प्यार करती है. इसके कुछ दिन बाद दुल्हन के प्रेमी का ससुराल आना-जाना शुरू हो गया. आयुष ने सबूत के तौर पर सीसीटीवी फुटेज दिखाए हैं. इसको लेकर पति-पत्नी में विवाद बढ़ गया और घर में कलह होने लगी.

पति-पत्नी के बीच विवाद का केस कोर्ट में चल रहा

बकौल आयुष- शर्म के मारे मैंने पत्नी वाली बात किसी को नहीं बताई. उसने सुहागरात वाले दिन ही कह दिया कि वो अपने शरीर को हाथ नहीं लगाने देगी और मेरी पत्नी बनकर नहीं रहेगी. लेकिन जब मैंने विरोध किया तो वो आत्महत्या की धमकी देने लगी. बाद में अपने मामा और परिजनों को बुला लिया, जिन्होंने मेरे साथ मारपीट की. साथ ही घर से जेवर आदि उठा ले गए.

इसको लेकर आयुष ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने आरोपियों पर कोई एक्शन नहीं लिया. क्योंकि, आयुष की पत्नी के मामा शहर के नामी व्यापारी हैं. उल्टे केस के विवेचक द्वारा सीसीटीवी आदि के सबूत गायब कर दिए और गलत बयान लिखकर एफआर (फाइनल रिपोर्ट) लगा दी गई. जिसपर आयुष ने फिर से कोर्ट में अपील की. अब कोर्ट ने केस की पुनर्विवेचना का आदेश दिया है. इस आदेश के बाद डीसीपी सेंट्रल ने जांच एसीपी अनवरगंज को सौंप दी है.

वहीं, इस मामले में आयुष की पत्नी के पक्ष से कोई बोलने को तैयार नहीं है. लेकिन अपनी शिकायत में उन्होंने आयुष और उसके घरवालों पर दहेज प्रथा, प्रताड़ना, मारपीट, धमकी देने जैसे गंभीर मामलों में केस दर्ज करवाया है. पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है. करीब दो साल से कानपुर की इस हाई प्रोफाइल शादी का मामला कोर्ट-कचहरी के चक्कर में उलझा हुआ है.

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *