ताज़ा खबर
Home / विदेश / मस्जिद में धमाका; 50 की मौत

मस्जिद में धमाका; 50 की मौत

कुंदुज: अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत  में  बड़ा धमाका हुआ. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए. स्थानीय प्रशासन के अनुसार, ये धमाका शिया मस्जिद  के पास हुआ. फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने का कार्य किया जा रहा है.

इससे पहले भी 3 अक्टूबर को, काबुल में एक मस्जिद के बाहर घातक विस्फोट हुआ था, जिसमें 5 आम नागरिकों की मौत हो गई थी. तालिबान के अधिकारी ने बताया कि ये लोग संगठन के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां की मौत के बाद शोक जताने मस्जिद में जमा हुए थे.

वैसे तो किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली, लेकिन शक इस्लामिक स्टेट समूह पर गया, जिसने अगस्त में काबुल में तालिबान के कब्जे के बाद से उसके खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं.

उस ब्लास्ट के कुछ ही घंटे बाद अपने लोगों की मौत का बदला लेते हुए अफगानिस्तान की राजधानी में इस्लामिक स्टेट के ठिकाने पर हमला कर दिया, और कई आतंकवादियों को मार गिराया.

मुजाहिद ने सोमवार को एक बयान में कहा कि तालिबान के बलों ने काबुल के उत्तर में खैर खाना में इस्लामिक स्टेट के एक केंद्र पर धावा बोला. हालांकि उसने यह नहीं बताया कि कितने IS आतंकी मारे गए. और क्या कोई तालिबान लड़ाका भी इस दौरान घायल हुआ.

जानकारों के अनुसार, अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से रविवार के विस्फोट हमले सबसे खतरनाक थे. इससे पहले 26 अगस्त को भयावह हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूहने ली थी, जिसमें काबुल एयरपोर्ट के बाहर 169 से ज्यादा अफगान लोग और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे.

About jagatadmin

Check Also

चुनाव

व्लादिमीर पुतिन ने रूसी राष्ट्रपति चुनाव जीता

व्लादिमीर पुतिन ने लगभग 88 प्रतिशत वोटों के साथ रूस के राष्ट्रपति चुनाव में धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *