भिलाई । एटीएम में फ्राड ट्रांजेक्शन कर पट्टी फंसाकर रुपये चोरी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस की तत्परता से गिरोह के दो आरोपित पकड़े गए हैं।

वहीं दो आरोपित फरार हो गए हैं। सभी आरोपित हरियाणा के रहने वाले हैं और धमधा में किराए के मकान में रह रहे थे। आरोपितों ने 17 दिनों के भीतर राजनांदगांव के गंडई, कवर्धा और दुर्ग जिले के मोहन नगर थाना क्षेत्र के सिकोला बस्ती व जेवरा सिरसा में चोरियां की। जेवरा सिरसा में चोरी करने के दौरान ही आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गए। खास बात यह है कि आरोपित वारदात के लिए अपने परिवार के सदस्यों का एटीएम ही उपयोग करते थे।

एएसपी संजय ध्रुव और दुर्ग सीएसपी कौशलेंद्र पटेल ने बताया कि एटीएम से फ्राड ट्रांजेक्शन कर चोरी करने के मामले में हरियाणा के पलवल जिला निवासी इब्राहिम (32) और नुहू निवासी जुबैर (28) को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपित अपने दो अन्य साथी असलम और यूसुफ के साथ शनिवार की सुबह करीब छह बजे जेवरा सिरसा के एसबीआइ के एटीएम में चोरी कर रहे थे। एटीएम में छेड़छाड़ होते ही हैदराबाद मुख्यालय में इसका अलर्ट मैसेज गया।

वहां से पुलिस के पास जानकारी आई तो डायल 112 को इसकी सूचना दी गई। जवान केशव साहू ने मौके पर पहुंचकर इब्राहिम को पकड़ा। वहीं उसके तीनों साथी एक बाइक से फरार हो गए। जिसमें से जुबैर को धमधा से पकड़ा गया। बाकी के दोनों आरोपित असलम और यूसुफ अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। आरोपितों ने कवर्धा के एटीएम से 18 हजार, गंडई से एक लाख 59 हजार, सिकोला बस्ती से 30 हजार और जेवरा सिरसा के एटीएम से 28 हजार 500 रुपये चुराया था।

चारों स्थानों से कुल दो लाख 35 हजार रुपये चोरी की थी। गिरफ्तार आरोपितों के पास से 13 हजार रुपये, दो नग मोबाइल, रुपये निकालने वाली पट्टी और एटीएम कार्ड जब्त किया गया है। इसके पहले आरोपित दिल्ली और हरियाणा में भी चोरियां कर चुके हैं।