ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / यूपी में पांच बजे तक 60.31 फीसदी मतदान

यूपी में पांच बजे तक 60.31 फीसदी मतदान

आज सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, बरेली, रामपुर, बदायूं और शाहजहांपुर जिले में वोटिंग जारी है। मुरादाबाद के मैनाठेर थाना इलाके के ताहरपुर और तखतपुर अल्ला में सपा और बसपा प्रत्याशियों के समर्थक भिड़ गए। मारपीट के बाद पथराव हो गया।सहारनपुर में सपा और भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गए। पुलिस ने लाठियां फटकार कर सभी को दौड़ा दिाया।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की। कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस कोशिश कर रही है कि मुस्लिम महिलाएं को वोट न दें। महिलाओं को बुर्का में बूथों पर जाने और बिना पहचान दिखाए मतदान करने के लिए कहा जा रहा है। हमने इस मामले पर चुनाव आयोग को जानकारी दी है और फर्जी मतदान को रोकने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है।

अमरोहा में 5:00 बजे तक 66.15 फीसदी मतदान हुआ।
बरेली में 5 बजे तक 57.68 फीसदी वोटिंग हुई
बिजनौर में 5 बजे तक 61.44 प्रतिशत मतदान हुआ।
बदायूं में 5 बजे तक 55.98 प्रतिशत मतदान हुआ
मुरादाबाद में 5 बजे तक 64.52 फीसदी वोट पड़े।
रामपुर में 5 बजे तक 60.10 फीसदी मतदान हुआ।
सहारनपुर में 5 बजे तक 67.05 प्रतिशत वोट पड़े
यूपी के संभल जिले में 5 बजे तक 56.88 फीसदी मतदान हुआ।
शाहजहांपुर में 5 बजे तक 55.20 प्रतिशत वोटिंग हुई

फर्जी मतदान के लिए पर्ची बनवाने जा रहे दो युवक गिरफ्तार

फर्जी मतदान करने के लिए पर्ची बनवाने जा रहे दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से दस फर्जी आईडी बरामद कर ली हैं।

सपा ने ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि सहारनपुर जिले की विधानसभा बेहट-1, बूथ नंबर- 127 पर भाजपा के कार्यकर्ता फर्जी वोटिंग करा रहे हैं। चुनाव आयोग से संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है। गजरौला में मतदान को छोड़ पीठासीन अधिकारी गुटखा लेने चला गया। मतदाताओं की सूचना पर एसडीएम धनौरा मौके  पर पहुंचे। उन्होंने गायब रहे पीठासीन अधिकारी से नाराजगी जताते हुए हिदायत दी।

तिगरी गांव के जूनियर हाईस्कूल में मतदान केंद्र बना है। मंडी धनौरा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत तिगरी के जूनियर हाईस्कूल में मतदान चल रहा था। अचानक पीठासीन अधिकारी गायब हो गया। काफी देर तक मतदाताओं की पंक्ति आगे नहीं बढ़ी तो पता चला कि पीठासीन अधिकारी अपनी सीट पर नहीं है। जिससे हड़कंप मच गया। सूचना एसडीएम अरुण कुमार को दी गई। तभी पीठासीन अधिकारी भी गुटखा लेकर आ गया। एसडीएम ने उससे नाराजगी जताई और हिदायत दी।

ग्रामीणों ने पीठासीन अधिकारी के 20 मिनट तक गायब रहने की बात कही है, लेकिन एसडीएम ने इसकी पुष्टि नहीं की। हालांकि एसडीएम का कहना है कि पीठासीन अधिकारी के गायब रहने की बात बेबुनियाद है।

भाजपा प्रत्याशी की पुलिस से नोकझोंक

सहारनपुर में चिलकाना के जेजे इंटर कॉलेज स्थित मतदान केंद्र पर फर्जी वोटिंग को लेकर भाजपा प्रत्याशी मुकेश चौधरी की पुलिस के साथ नोकझोंक हो गई। केंद्र पर भाजपा के एजेंटों ने प्रत्याशी मुकेश चौधरी को सूचना दी कि यहां कुछ लोग फर्जी वोट डाल रहे हैं। मौके पर पहुंचे भाजपा प्रत्याशी मुकेश चौधरी ने फर्जी वोटिंग की जानकारी ली और वहां तैनात पुलिसकर्मियों को हड़काया।

खराब रही ईवीएम

बिजनौर के नगीना में दयानंद वैदिक कन्या इंटर कॉलेज में बने बूथ संख्या 294 पर सुबह एक घंटा ईवीएम खराब रही, सूचना पर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट ने नई मशीन लगवा कर मतदान सुचारू रूप से शुरू कराया।

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *