ताज़ा खबर
Home / देश / एलन मस्क का एलान, 41 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का दिया ऑफर, हर शेयर के बदलेगे रकम

एलन मस्क का एलान, 41 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का दिया ऑफर, हर शेयर के बदलेगे रकम

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के फाउंडर अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने गुरुवार को एक बड़ा प्रस्ताव देकर खलबली मचा दी है। दरअसल, हाल में ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के बाद अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने ट्विटर को खरीदने का ऑफर दे दिया है। इसके लिए उन्होंने 41.39 अरब डॉलर (3.2 लाख करोड़ रुपये) कीमत नकद चुकाने की बात कही है।

54.20 डॉलर हर शेयर का भुगतान करेंगे
एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर को खरीदने के इस ऑफर के तहत मस्क ट्विटर के हर शेयर के बदले 54.20 डॉलर के हिसाब से भुगतान करने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि 50 वर्षीय मस्क ने गुरुवार को यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ फाइलिंग में इस प्रस्ताव की जानकारी दी है। इस एलान के बाद ट्विटर के शेयर बुधवार को 3.10 फीसदी तक उछलकर 45.85 डॉलर के स्तर पर बंद हुए।

बता दें कि हाल ही में ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदने के बाद मस्क ने ट्विटर बोर्ड में शामिल होने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। उन्होंने बोर्ड को लिखे एक पत्र में अपनी इच्छा जाहिर करते हुए लिखा कि ट्विटर के पास बोलने की स्वतंत्रता के मामले में असाधारण क्षमता है और इसका दायरा बहुत बढ़ा है, मैं इसे अनलॉक करना चाहता हूं।

उन्होंने लिखा कि मैंने जब ट्विटर में निवेश किया तो उसके बाद मुझे इस बात का एहसास हुआ कि अभी कंपनी इस सामाजिक अनिवार्यता को अपने वर्तमान स्वरूप में विकसित करने में समर्थ नहीं है। मुझे लगता है कि ट्विटर को एक निजी कंपनी में बदलने की जरूरत है।

टेस्ला सीईओ ने कहा कि ट्विटर को खरीदने के लिए मेरे द्वारा दिया गया प्रस्ताव मेरा सबसे अच्छा और अंतिम प्रस्ताव है और यदि बोर्ड की ओर से इसे स्वीकार नहीं किया जाता है तो फिर मुझे कंपनी के एक शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की जरूरत होगी।

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *