ताज़ा खबर
Home / देश / आइलैंड पर इंसानों से ज्यादा बकरियां! जानवरों की तादाद कम करने के लिए, फ्री में बंट रही हैं बकरियां, प्रशासन ने शुरू किया ये प्रोग्राम

आइलैंड पर इंसानों से ज्यादा बकरियां! जानवरों की तादाद कम करने के लिए, फ्री में बंट रही हैं बकरियां, प्रशासन ने शुरू किया ये प्रोग्राम

इटली : दुनिया इतनी बड़ी है कि यहां हर किसी की अपनी दिक्कत है. किसी को नौकरी नहीं मिल रही है तो किसी को पालने के लिए पशु तक खरीदने के पैसे नहीं हैं. वैसे अगर मुनाफा देने वाले जानवरों को कोई आपको फ्री में दे रहा हो, तो इससे बेहतर और क्या होगा. आपको जानकर हैरानी होगी कि एक जगह ऐसी है, जहां फ्री में बकरियां बांटी जा रही हैं.

इटली के एक आइलैंड में लोगों से अपील की जा रही है कि वो यहां आएं और अपने साथ बकरियां ले जाएं. बाकायदा इसके लिए एप्लीकेशन मांगे जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि लोग आकर इन्हें अपने साथ ले जाएं. इस आइलैंड का नाम Alicudi है और समस्या ये है कि यहां इतनी बकरियां हो चुकी हैं कि लोगों से अपील की जा रही है- प्लीज़ इन्हें ले जाओ.

बकरियां ले जाने की डील
ये डील आइलैंड की ओर से आधिकारिक तौर पर दी जा रही है. बकरियां ले जाने के इच्छुक लोगों को अपने एप्लिकेशन ईमेल के ज़रिये देने होंगे. उन्हें सिर्फ इस डील को ऑफिशियल करने के लिए 17 डॉलर यानि 1400 रुपये का चार्ज देना होगा. इसके बाद उन्हें 15 दिन दिए जाएंगे, जिसमें उन्हें बकरे-बकरियों को पकड़ना होगा और वे उन्हें अपने साथ ले जा सकते हैं. ये ऑफर तब तक चलेगा, जब तक आइलैंड से बकरियों की संख्या कम न हो जाए.

 आखिर क्यों भेजी जा रही है बकरियां?

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक 20 साल पहले इस आइलैंड में बकरियां आई थीं, जिन्हें एक किसान ने खुला छोड़ दिया. इसके बाद उन्होंने इतने बच्चे पैदा किए कि उनकी संख्या बढ़ती चली गई. फिलहाल यहां 600 जंगली बकरियां हैं, जबकि सिर्फ 100 लोग रहते हैं. ये किसी के भी घर में घुस जाती हैं और कुछ भी नुकसान कर रही हैं. ऐसे में मेयर रिकार्डो गुलो ने एडॉप्ट अ गोट प्रोग्राम लॉन्च किया है. इसके तहत कोई भी यहां से कितनी भी बकरियां ले जा सकता है. जब सिर्फ 100 बकरियां यहां रह जाएंगी, तब इस स्कीम को बंद कर दिया जाएगा.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *