ताज़ा खबर
Home / Bastar / बालक आश्रम के छात्रों से कटवा रहे हैं धान,अधीक्षक लिंगा मरकाम पर कार्रवाई

बालक आश्रम के छात्रों से कटवा रहे हैं धान,अधीक्षक लिंगा मरकाम पर कार्रवाई

दंतेवाड़ा  कुआकोंडा ब्लाक के पोटाली आश्रम शाला के छात्रों से छात्रावास अधीक्षक पढ़ाई छोड़ अपने खेतों का धान कटवा रहें है। दंतेवाड़ा के पालनार में संचालित पोटाली सौ सीटर बालक आश्रम के अधीक्षक छात्रों को अपने घर समेली ले गए हैं।

यहां पर वे कई दिनों से छात्रों को धान की कटाई में लगा दिया है। यह मामला इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद आदिम जाति कल्याण विभाग में हड़कंप मचा है। लोग अधीक्षक के कार्यों को गलत ठहरा रहे हैं।

पालनार के पोटाली आश्रम अधीक्षक लिंगा मरकाम की पत्नी जिला पंचायत सदस्य भी हैं। विभाग के अधिकारी मामले की जानकारी होने के बाद भी एक दिन तक चुप्पी साधे हुए थे। वहीं इस मामले की

जानकारी दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा को मिलने पर उन्होंने कलेक्टर दीपक सोनी से अधीक्षक पर तुरंत कार्रवाई करने की बात कही।

विधायक ने कहा यह बहुत ही शर्मनाक मामला है, दूर -दूर से पढ़ने आने वाले बच्चों से अधीक्षक द्वारा अपने घर के काम मे मजदूरी करवाया जा रहा है।

धान काट रहे छात्रों ने पूछने पर बताया कि उनको पालनार से अधीक्षक लिंगा मरकाम अपने गांव समेली लेकर आए हैं।

यहां लाकर वे धान की कटाई करवा रहे हैं। आश्रम में कम उम्र के बच्चों से धान कटवाने की फोटो वायरल होने पर सहायक आयुक्त आनंद सिंह ने कहा यह गलत काम है।

छात्रों से अपने खेतों में धान कटवाने वाले अधीक्षक लिंगा मरकाम पर विभागीय कार्रवाई की जा रही है, उनको पद से हटाने की भी कार्रवाई होगी।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *