ताज़ा खबर
Home / kerala / दो नेताओं की हत्‍या,बाद धारा 144 लागू

दो नेताओं की हत्‍या,बाद धारा 144 लागू

अलप्पुझा में दो नेताओं की हत्‍याओं से महौल गर्मा गया है। पहले एसडीपीआई और फिर 12 घंटे बाद भाजपा नेता की हत्‍या के बाद‍ जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी है। पुलिस को आशंका है क‍ि भाजपा नेता की हत्या बदले की भावना से हुई है।

केरल के तटीय अलप्पुझा जिले में दो पार्टी के नेताओं की हत्या कर दी गई। इनमें एक सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के नेता जबकि दूसरे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता थे।

जिले के अधिकारियों ने बताया कि एसडीपीआई के प्रदेश सचिव की हत्या के बाद करीब 12 घंटे बाद भाजपा के एक नेता की हत्या कर दी गई। इसके बाद रविवार को पूरे अलाप्पुझा जिले में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई।

केरल में एसडीपीआई के प्रदेश सचिव के एस शान पर शनिवार की रात घर लौटते समय बेरहमी से हमला किया गया। शान की पार्टी एसडीपीआई ने आरोप लगाया कि घटना के पीछे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का हाथ है। पुलिस ने बताया कि शान ने आधी रात के करीब कोच्चि के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि इसके कुछ घंटों बाद रविवार सुबह कुछ हमलावरों ने भाजपा के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के प्रदेश सचिव रंजीत श्रीनिवास के घर में घुसकर उनकी हत्या कर दी। पुलिस को संदेह है कि शान की हत्या के प्रतिशोध में श्रीनिवास पर घातक हमला किया गया।

श्रीनिवास भाजपा प्रदेश समिति के सदस्य भी थे। पुलिस ने बताया कि एसडीपीआई नेता जब घर लौट रहे थे तभी एक कार ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद जैसे ही वह गिरे हमलावरों ने उनके साथ मारपीट की जिससे उनकी मौत हो गई।

सचिव रंजीत श्रीनिवास भाजपा के टिकट पर 2016 में विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। पीपल्‍स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर इनकी हत्‍या के आरोप लग रहे हैं।

About jagatadmin

Check Also

चीन में दिखा जासूसी गुब्बारा, आरोप लगने पर अमेरिका ने दी सफाई

चीन: एयरस्पेस में संदिग्ध गुब्बारे के दिखने से हड़कंप मच गया है. चीन की तरफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *