ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / दुर्ग से सबसे ज्यादा 7, 2113 नए संक्रमित मिले; पॉजिटिविटी रेट 5.32%

दुर्ग से सबसे ज्यादा 7, 2113 नए संक्रमित मिले; पॉजिटिविटी रेट 5.32%

24 घंटे में कोरोना से 19 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में कुल 2113 नए मरीज सामने आए हैं। पॉजिटिविटी रेट 5.32 है। रायपुर में सबसे ज्यादा 342 केस सामने आए हैं। वहीं दुर्ग में सबसे ज्यादा 7 मौतें हुईं हैं।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही कम हुई है मगर मौतों के आंकड़ों में कोई बड़ा बदलाव नजर नहीं आ रहा। बीते एक सप्ताह के आंकड़ों पर गौर करने पर पता चलता है कि 28 जनवरी की स्थिति में छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दर 8.24 थी। 3 फरवरी को जारी हुए ताजा आंकड़ों में संक्रमण की दर 5.87 है। सप्ताह भर पहले 11 संक्रमित लोगों की मौत हुई थी और 3 जनवरी की स्थिति में पिछले 24 घंटे में 12 संक्रमित जान गवां चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह और उनकी पत्नी ने मेडिकल कॉलेज रायपुर में टीकाकरण का बूस्टर डोज लगवाया है।

छत्तीसगढ़ में 15 से 18 वर्ष के 60 प्रतिशत किशोरों का टीकाकरण हो चुका है। अब तक 9.83 लाख बच्चों को टीका लगाया जा चुका है। 3 जनवरी से इस आयु वर्ग के टीकाकरण की शुरूआत हुई थी। कोरिया और मुंगेली जिले में तीन चौथाई से अधिक किशोरों को टीका लगाया जा चुका है। वहां क्रमशः 79 प्रतिशत और 75 प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण पूर्ण कर लिया गया है। प्रदेश के 11 जिले 60 प्रतिशत या इससे ज्यादा किशोरों को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगा चुके हैं। इनमें कोरिया, मुंगेली, राजनांदगांव, धमतरी, रायपुर, बालोद, बेमेतरा, बिलासपुर, महासमुंद, दुर्ग और कांकेर शामिल हैं।

About jagatadmin

Check Also

महादेव बेटिंग ऐप केस में ईडी ने चार्जशीट की पेश, हजार करोड़ इन्वेस्ट होने का अंदेशा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महादेव बेटिंग ऐप को लेकर एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं। हजारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *