ताज़ा खबर
Home / विदेश / जंग के बीच क्रेमलिन बेलारूस में यूक्रेन से बातचीत के लिए तैयार

जंग के बीच क्रेमलिन बेलारूस में यूक्रेन से बातचीत के लिए तैयार

यूक्रेन से स्पेशल फ्लाइट से भारत वापस आए छ्त्तीसगढ़ के छात्रों के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाक़ात की.

रूस और यूक्रेन के बीच खूनी जंग जारी है. रूस के आधुनिक हथियार और तोप यूक्रेन (Ukraine) में तबाही मचा रहे हैं. इन दोनों देशों के बीच हन रही स्थिति पूरी दुनिया का चिंता का कारण बने हुए हैं. दरअसल दोनों देशों के रिश्तों पिछले एक महीने से खराब चल रहे थे. ऐसे में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की ओर से सैन्य कार्रवाई के आदेश के बाद गुरूवार सुबह से ही यूक्रेन पर हमले किए जा रहे हैं.

जख्मी हुए हैं. यूक्रेन में नागरिकों पर हमले के साथ सैन्य ठिकानों को भी निशाना बनाया जा रहा है. इस बीच सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें और वीडियोज वायरल हो रहे हैं जिसे देख अपनी आंखे नम होने से रोकना मुश्किल हो रहा है.

 

वहीं अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस समेत कई देशों ने यूक्रेन पर हमले को लेकर रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं लेकिन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इन सब चिंताओं को दरकिनार कर लगातार हमले करवा रहे हैं. अमेरिका ने एक बार फिर से कुछ और प्रतिबंध लगाए हैं और रूस से अपने गलत फैसले के लिए गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी है. भारत ने भी पहल करते हुए पुतिन ने शांति की दिशा में कदम बढ़ाने की अपील की है.

कई देशों ने यूक्रेन को मदद की पेशकश की है. अमेरिका (America), ब्रिटेन (Britain) समेत 28 देशों ने यूक्रेन को मेडिकल सप्लाई के साथ सैन्य सहायता (Medical and Military Aid ) देने पर सहमति जताई है. इसके साथ ही इन देशों ने यूक्रेन को हथियार भी मुहैया कराने की बात कही है. रूसी सैनिकों की ओर से किए जा रहे हमले में भारी संख्या में लोग हताहत हुए हैं. यूक्रेन में नागरिकों के साथ-साथ

About jagatadmin

Check Also

चुनाव

व्लादिमीर पुतिन ने रूसी राष्ट्रपति चुनाव जीता

व्लादिमीर पुतिन ने लगभग 88 प्रतिशत वोटों के साथ रूस के राष्ट्रपति चुनाव में धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *