ताज़ा खबर
Home / खास खबर / फायरिंग रेंज से बाहर जा गिरा तोप का गोला, बिहार में तीन की मौत

फायरिंग रेंज से बाहर जा गिरा तोप का गोला, बिहार में तीन की मौत

गया: बिहार के गया जिले से होली के दिन बुरी खबर आई। यहां होली के दिन एक गांव में बड़ा हादसा हो गया। गया जिले में सेना के प्रशिक्षण के दौरान गया में बड़ा हादसा हुआ है।यहां तोप का गोला फटने से तीन लोगों की मौत हो गई। हादसा तब हुआ जब तोप से छोड़ा गया गोला फायरिंग रेंज से बाहर निकल गया और गांव में जा गिरा।

ये सबकुछ गया के बाराचट्टी में हुआ, जहां सेना का प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा था। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन लोगों की हालत बेहद नाजुक है। तोप का गोला फटते ही पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई। बुधवार को होली की रंग बदरंग हो गया। यहां बाराचट्टी में एक गांव के लोग सुबह से ही होली मना रहे थे।

पूरे गांव में होली का माहौल बना हुआ था, खुशी के साथ लोग होली के रंग एक दूसरे पर फेंक रहे थे। अचानक वहां तोप का एक गोला आ गिरा। ये सब कुछ गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के बुमेर पंचायत के गूलरवेद गांव में हुआ।

होली का रंग खेल रहे लोगों के बीच में ही तोप का गोला आ गिरा और उसमें धमाका हो गया। इसकी चपेट में आ कर तीन लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए।

मृतकों में एक महिला समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दो महिला और एक पुरूष गंभीर रूप से घायल हैं। घायल को बेहतर इलाज के लिए गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल सह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में गोला मांझी का दामाद गोविंद मांझी (25) (डोभी के रहने वाले), सूरज कुमार (18) गूलरवेद और कंचन कुमारी (45) शामिल है। वहीं घायलों में गीता कुमारी (11), राशो देवी(30), पिंटू मांझी(25) शामिल हैं। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची गई।

वहीं इस घटना से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। इस संबंध में बाराचट्टी थानाध्यक्ष राम लखन पंडित ने बताया कि बाराचट्टी के बूमर पंचायत के गूलरवेद गांव में तोप के गोला से तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं दो से तीन लोग घायल हैं। जिन्हें बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

About jagatadmin

Check Also

पलाश के फूल के फायदे

औषधीय गुणों की खान है पलाश के फूल,कई बीमारियों की कर देता है छुट्टी!

Benefits of Palash flower : आयुर्वेद चिकित्सक ने बताया कि गर्मी के दिनों में बढ़ते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *