ताज़ा खबर
Home / अपराध / प्रेम विवाह पर दलित युवक की हत्या

प्रेम विवाह पर दलित युवक की हत्या

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलीसाई सुंदरराजन ने मुस्लिम पत्नी के रिश्तेदारों के हाथों हिंदू युवक की हत्या के मामले में राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। दूसरे धर्म में प्रेम विवाह करने पर हत्या के इसी मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भी हैदराबाद पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

हत्या का वीडियो वायरल होने के बाद तेलंगाना की राज्यपाल तमिलीसाई सुंदरराजन ने इस हत्याकांड से संबंधित मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से बी. नागराजू की हत्या के मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। पुलिस के मुताबिक बीच सड़क पर युवक की बाइक रोक कर लोहे की राड से पीटने और चाकू मारने की घटना सामने आने के बाद लड़की के दोनों रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने तेलंगाना के डीजीपी को दलित युवक की हत्या के मामले में तलब करते हुए जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा है। आयोग के अध्यक्ष विजय संपला ने इस संबंध में डीजीपी और अन्य संबंधित लोगों को ट्वीट किया है।

25 वर्षीय दलित युवक बी. नागराजू ने मुस्लिम युवती से लंबे समय से प्रेम संबंध होने के बाद इसी साल जनवरी में लड़की के परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह कर लिया था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच में बताया है कि लड़की का भाई मोबिन अहमद इस रिश्ते के खिलाफ था, इसीलिए उसने नागराजू की हत्या करने का फैसला किया है।

बी. नागराजू मोटरसाइकिल से अपनी पत्नी के साथ जा रहा था, तभी लड़की के भाई सईद मोबिन अहमद और एक अन्य रिश्तेदार मुहम्मद मसूद अहमद ने स्कूटर से आकर इस दंपती पर हैदराबाद के सरूरनगर में सरेआम जानलेवा हमला किया और नागराजू की बेरहमी से हत्या कर दी।

About jagatadmin

Check Also

ट्रेन में RPF जवान ने की फायरिंग, ASI समेत चार यात्रियों की मौत

जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक जवान ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *