ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / शौर्य पुरस्कार के लिए आवेदन,स्टेनोग्राफर एवं सहायक ग्रेड-3 के प्रवेश पत्र उपलब्ध

शौर्य पुरस्कार के लिए आवेदन,स्टेनोग्राफर एवं सहायक ग्रेड-3 के प्रवेश पत्र उपलब्ध

 दुर्ग: जिले के 18 वर्ष से कम उम्र के ऐसे वीर बालक व बालिकाएं जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना अद्भुत वीरता का कार्य किया हो उन्हें महामहिम राज्यपाल महोदय द्वारा 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर शौर्य पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए आवेदन 03 जनवरी तक आमंत्रित की गई है। वीरता संबंधित घटना 1 जनवरी 2022 से 31 दिसंबर 2022 के मध्य की होनी चाहिए।
आवेदनकर्ता को आवेदन पत्र के साथ वांछित अभिलेख एवं अनुशंसा निर्धारित प्रारूप में सलंग्न करना है। इसके लिए आवेदक को  जिलाधीश द्वारा अनुशंसा पत्र, एफ आई आर की  प्रति अथवा पुलिस डायरी, समाचार पत्रों की कहानी जो इस बाबत प्रकाशित हुई है इत्यादि अपने आवेदन के साथ संलग्न करना है। पुरस्कार के लिए चयनित बालक या बालिका को मेडल, प्रशस्ति पत्र, 15000 रूपए की नगद राशि प्रतिवर्ष छात्रवृत्ति दी जाएगी। आवेदन पत्र जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग (पांच बिल्डिंग परिसर) दुर्ग से प्राप्त कर सकते हैं।

स्टेनोग्राफर एवं सहायक ग्रेड-3 के रिक्त पदों के भर्ती हेतु प्रवेश पत्र उपलब्ध

स्टेनोग्राफर (हिन्दी) एवं सहायक ग्रेड-3 के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती से पूर्ति हेतु उक्त विज्ञापन के परिपेक्ष्य में स्टेनोग्राफर (हिन्दी) एवं सहायक ग्रेड-3 के सीधी भर्ती की दिनांक 15 जनवरी 2023 को दोनों पदों हेतु संयुक्त प्रारंभिक लिखित परीक्षा शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्वशासी महाविद्यालय, दुर्ग में आयोजित की गई है ।

अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी कर जिला न्यायालय, दुर्ग की वेबसाईट ीजजचेरूध्ध्कपेजतपबजेण्मबवनतजेण्हवअण्पदध्कनतह पर अपलोड किया गया है । साथ ही उक्त परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देश पृथक से वेबसाईट पर अपलोड किये गये है।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *