ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / छात्रा ने कम नंबर आने की वजह से कर ली खुदकुशी

छात्रा ने कम नंबर आने की वजह से कर ली खुदकुशी

रायपुर। राजधानी रायपुर में 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। बताया जाता है कि छात्रा ने 12वीं बोर्ड परीक्षा में 63 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। छात्रा ने कम नंबर आने की वजह से खुदकुशी कर ली। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। फिलहाल विधानसभा थाने की पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

दरअसल, यह घटना विधानसभा थाने के ग्राम संकरी की है। गांव के उपसरपंच संतराम नारंग ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय वसुंधरा बारले के पिता केवल दास बारले किराना और कपड़ा व्‍यवसायी हैं। उनकी गांव में ही दुकान है। मृतक छात्रा के परिवार के सभी सदस्‍य शिक्षित हैं। वसुंधरा भी पढ़ाई में काफी तेज थी।

वसुंधरा 12वीं की छात्रा थी। इस बार वसुंधरा ने 12वीं बोर्ड परीक्षा दी थी। 12वीं बोर्ड परीक्षा में वसुंधरा ने 63% अंक प्राप्‍त किए थे। उसे हमेशा 80 प्रतिशत से अधिक अंक मिलते थे। लेकिन बाद कम नंबर मिलने से वह गुमशुम रहने लगी थी। पुलिस ने आशंका जताई है कि छात्रा ने बोर्ड परीक्षा में कम नंबर आने की वजह से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

तनाव को दूर करने माध्यमिक शिक्षा मंडल के टोल फ्री नंबर पर करें बात

वहीं परीक्षा परिणाम से उत्पन्न तनाव को दूर करने माध्यमिक शिक्षा मंडल ने टोल फ्री नंबर जारी किया है। इस टोल फ्री नंबर में तरह-तरह के सवाल आ रहे हैं। काउंसलर छात्र-छात्राओं से चर्चा कर उनके तनाव को कम करने की कोशिश करते हैं।

About jagatadmin

Check Also

नाली एवं सड़क के ऊपर अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई लगातार जारी,

भिलाई : नगर निगम भिलाई क्षेत्र में नालियों एवं सड़क के ऊपर का अवैध कब्जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *