ताज़ा खबर
Home / panjab / घर-घर राशन पहुंचाएगी भगवंत मान सरकार

घर-घर राशन पहुंचाएगी भगवंत मान सरकार

पंंजाब  मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज राज्य के फिर एक बड़ी घोषणा की है। अब राज्य के लोगों को घर बैठे राशन मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों को घर-घर राशन पहुंचाएगी। हम पंजाब में 75 साल पुराना सिस्टम बदलेंगे।  सरकार के सत्‍ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान अब तक कई घोषणाएं कर चुके हैं। आम आदमी पार्टी के कन्वीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घोषणा का स्वागत किया है और इसे ऐतिहासिक कदम करार दिया है।

पूर्व विधायकों की अलग-अलग पेंशन बंद करने के बाद अब उनकी नई घोषणा को लेकर कयासबाजी शुरू हो गई थी। सीएम भगवंत मान का कहना है कि उनकी सरकार केे 10 दिन के कार्यकाल में 10 बड़ी घोषणाएं की जा चुकी हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में घर-घर राशन योजना चालू हो गया है। मैं पंजाब के लोगाें को इसके लिए बहुत खुश हूंं। केंद्र सरकार ने इसे दिल्ली में लागू करने से रोका। कोई बात नहीं। इसकी शुरुआत अब पंजाब से करेंगे।लोगों को लाइनों में लगकर राशन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

उन्होंने कहा कि एक गरीब आदमी जो रोजाना कमाकर खाने वाला है, इस हालत में नहीं होता कि वह अपनी दिहाड़ी छोड़ सके। कभी कभी माताओं बहनों को दूर से राशन लाना पड़ता है लेकिन अब सरकार ने फैसला किया है कि विभाग के लोग आपके घर पर राशन मुहैया करवाएंगे। घर आने से पूर्व लोगों से पूछा जाएगा कि वे घर पर हैं कि नहीं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब सरकार की यह योजना पूरे देश के लिए नजीर बनेगी। पंजाब में लागू हुई यह योजना अन्य प्रदेशों में भी लागू की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि आप सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक शुरू की अब धीरे-धीरे अन्य राज्य भी इस ओर बढ़ रहे हैं।

वह सीसीटीवी लगाना चाहते थे, लेकिन तीन साल तक इस फाइल को रोके रखा गया। स्कूल बनाना चाहते थे इन फाइलों को भी लंबे समय तक रोके रखा गया। पिछले 75 वर्ष से लोगों को हर कदम पर रोका गया। कहा कि देश के लोग तरक्की करना चाहते हैं। अब लोग रुकने वाले नहीं। दो राज्यों में लोगों ने कट्टर ईमानदार सरकार बना दी। केजरीवाल ने कहा कि अब यह देश रुकने वाला नहीं है।

About jagatadmin

Check Also

तरनतारन में रॉकेट लॉन्चर से हमला, पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग को बनाया निशाना

पंजाब:   तरनतारन जिले में पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से की । जानकारी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *