ताज़ा खबर
Home / देश / पुलिस इंस्पेक्टर के घर से मिला 1.08 करोड़ नकद व सोना, चांदी जेवर बरामद

पुलिस इंस्पेक्टर के घर से मिला 1.08 करोड़ नकद व सोना, चांदी जेवर बरामद

महाराष्ट्र :-महाराष्ट्र के बीड जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) और पुलिस टीम ने भ्रष्टाचार के मामले में नामजद एक पुलिस इंस्पेक्टर के घर दबिश देकर जब तलाशी ली तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गई. आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर के घर से 1.08 करोड़ रुपये नकद और 72 लाख रुपये का सोना और आभूषण बरामद हुए हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया.

आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर की पहचान हरिभाऊ खाड़े (52) के तौर पर हुई है. जो 15 मई को भ्रष्टाचार के मामले में नाम आने के बाद से ही फरार चल रहा है. इस मामले में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को जानकारी देते हुए बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने एक मामले में शिकायतकर्ता को आरोपी नहीं बनाने की एवज में एक करोड़ रुपये की मांग करने के आरोप में पुलिस इंस्पेक्टर हरिभाऊ खाड़े और दो अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

हालांकि आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर हरिभाऊ खाड़े ने बाद में रिश्वत की रकम को घटाकर 30 लाख रुपये कर दिया था. इस मामले में शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने सबसे पहले एक आरोपी कुशक जैन (29) को ट्रैप किया, जब उसने 5 लाख रुपये की शुरुआती किस्त वसूल कर ली तो पुलिस ने उसके खिलाफ वारंट निकाला. और फिर गुरुवार को बीड के चाणक्यपुरी इलाके में मौजूद पुलिस इंस्पेक्टर हरिभाऊ खाड़े के घर पर दबिश देकर तलाशी ली.

तलाशी के दौरान पुलिस और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम वहां से 1.08 करोड़ रुपये नकद, 970 ग्राम सोने के बिस्कुट और 72 लाख रुपये के आभूषण और 5.5 किलोग्राम चांदी बरामद की. जिसे कानूनीतौर पर जब्त कर लिया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस और ACB ने खाड़े के चार फ्लैटों और एक वाणिज्यिक दुकान से संबंधित संपत्ति के दस्तावेज भी जब्त कर लिए हैं.

About jagatadmin

Check Also

ऑनलाइन बिक रही है ब्रज की मिट्टी, भड़के साधु-संत

मथुरा-वृंदावन की मिट्टी Amazon पर ऑनलाइन बेची जा रही है. Amazon पर वृंदावन ब्रज रज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *