ताज़ा खबर
Home / देश / गिरी बिल्डिंग, मलबे में दबे मजदूरों की मौत

गिरी बिल्डिंग, मलबे में दबे मजदूरों की मौत

दिल्ली   सोमवार को बड़ा हादसा हो गया. दक्षिणी दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में एक बिल्डिंग गिर गई. इस हादसें में सात मजदूर मलबे में दब गए हैं. हादसे की सूचना पाकर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. NDRF ने राहत और बचाव अभियान शुरू कर दिया.

 

जानकारी के मुताबिक सत्य निकेतन इलाके में एक भवन के पुनर्निर्माण का कार्य चल रहा था. मजदूर काम में जुटे थे. इसी दौरान इस भवन का कुछ हिस्सा भर-भराकर गिर पड़ा. घटना के समय मौके पर काम कर रहे सात मजदूर मलबे में दब गए. सभी मजदूर बिहार के अररिया के निवासी बताए जा रहे हैं.

बताया जाता है कि 36 साल के नसीम, 25 साल के गुलफराज, 22 साल के बिलाल, 23 साल के अरमान, 21 साल के असलम समेत कुल सात मजदूर मलबे में दब गए. एनडीआरएफ की टीम ने सात में से छह मजदूरों को मलबे से निकाल लिया है. बताया जाता है कि मलबे में दबे मजदूरों में से दो की मौत हो गई है.

घटना की सूचना पाकर दिल्ली फायर ब्रिगेड ने तत्काल चार दमकल मौके पर भेज दिए. मौके पर एनडीआरएफ की टीम को भी भेजा गया. मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने कटर्स और अन्य उपकरणों की सहायता से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया. चार मजदूरों को मलबे से रेस्क्यू किया जा चुका है. मलबा हटाने में जेसीबी का उपयोग भी किया गया.

हादसे को लेकर नसीम के एक परिजन ने कहा कि हमें फोन कॉल के जरिए हादसे की सूचना मिली. हादसे कैसे हुआ, इस संबंध में हमें कोई जानकारी नहीं है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है.अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि जिला प्रशासन राहत और बचाव के काम में जुटा है. उन्होंने ये भी कहा है कि खुद घटना से सम्बंधित हर जानकारी ले रहा हूं.

 

दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा है कि हमने मकान मालिक को 31 मार्च के दिन ही नोटिस भेज दिया था. बगैर पिलर के ये पुराना घर था जिसे रेनोवेट कराया जा रहा था. उन्होंने दावा किया कि पुलिस और प्रशासन को भी इसकी जानकारी लिखित में दे दी गई थी लेकिन ऐसा लगता है कि चोरी-छिपे काम चल रहा था और मकान गिर गया. दक्षिण दिल्ली के मेयर ने कहा कि हमने इस घटना की जांच के लिए कमेटी बना दी है. रिपोर्ट के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *