ताज़ा खबर
Home / Rajasthan / जयपुर समेत इन जिलों में इंटरनेट बंद, FB-ट्विटर और WhatsApp भी बैन

जयपुर समेत इन जिलों में इंटरनेट बंद, FB-ट्विटर और WhatsApp भी बैन

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में 23 और 24 अक्टूबर को मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद (mobile internet service down) कर दी गई है.

जयपुर के साथ ही बीकानेर (Bikaner), श्रीगंगानगर, दौसा (Dausa), भरतपुर, सवाई माधोपुर में भी इंटरनेट सेवा बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं.

इन जिलों में इंटरनेट सेवा सुबह शनिवार और रविवार की सुबह 6 से शाम को बजे तक बंद रहेगी. बताया जा रहा है कि राजस्थान के उन सभी 23 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद रखी जाएगी, जहां दोनों दिन पटवारी भर्ती परीक्षा होनी है. इस दौरान फेसबुक, ट्विटर, वाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर भी बैन लगा दिया गया है. हालांकि इस दौरान लीज लाइन इंटरनेट की सेवाएं चालू रहेंगी.

राजस्थान (Rajasthan) में 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा (RSMSSB Rajasthan Patwari Exam 2021) आयोजित है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की यह परीक्षा चार चरणों में ली जा रही है.

इस परीक्षा पर नकल की आशंका को देखते हुए सरकार ने शनिवार और रविवार को तय समय सीमा के लिए इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी है.

दोनों दिन दो-दो पारियों में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. पहली पारी सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर 11:30 बजे समाप्त होगी.

जबकि दूसरी पारी दोपहर 2:30 बजे से प्रारंभ होकर 5:30 बजे समाप्त होगी. परीक्षा में गोपनीयता और भ्रामिक प्रचार संबंधी वस्तुओं को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट पर रोक लगाने की दलील दी गई है.

पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा से पहले बीकानेर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नकल गिरोह पकड़ा है. दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई की है. इसमें गंगाशहर व जेएनवीसी थाना पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

मोबाइल डिवाइस व ब्लूटूथ बरामद किए गए हैं. शुक्रवार की देर रात पुलिस ने ये कार्रवाई की. बीकानेर एएसपी शेलेन्द्र इन्दौलीया के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है.

बता दें कि पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए 15 लाख 66 हजार 995 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. नकल को रोकने के लिए परीक्षा केन्द्रों पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं.

About jagatadmin

Check Also

पटरी से उतरीं साबरमती सुपरफास्ट की बोगियां, ब्रेक लगाने के बाद भी नहीं रुकी ट्रेन

राजस्थान : राजस्थान के अजमेर में आज (18 मार्च 2024) तड़के साबरमती-आगरा सुपरफास्ट की चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *