ताज़ा खबर
Home / Bilaspur / भिखारी बनकर चोरी करने वाला महिला गिरोह गिरफ्तार

भिखारी बनकर चोरी करने वाला महिला गिरोह गिरफ्तार

बिलासपुर  पुलिस ने भीख मांगने के बहाने चोरी करने वाली तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी के गहने व मोबाइल और नगदी बरामद किया गया है। ये महिलाएं अपने दूध मुंहे बच्चे के भूखे होने का झांसा देकर भीख मांगने के बहाने घरों में जाती थीं और मौका मिलते ही चोरी कर भाग जाती थीं। घटना कोटा थाना क्षेत्र की है।

कोटा के डोंगरीपारा में रहने वाली अनिता श्रीवास (45) गुरुवार सुबह अपने काम पर गई थीं। इस दौरान उसकी बेटी पूजा घर में अकेली थी। सुबह करीब 8.30 बजे घर में तीन महिलाएं दो दूध मुंहे बच्चों को लेकर भीख मांगने आई और कुछ खाने के लिए मांगा। उन्हें देखकर पूजा चावल लेने के लिए अंदर कमरे में गई। इतने में एक महिला दूसरे कमरे में घुस गई और बैग लेकर बाहर निकल रही थी।

तभी चावल लेकर कमरे से बाहर निकली पूजा ने उसे देख लिया। उसकी हरकतों को देखकर पूजा शोर मचाते हुए चिल्लाने लगी। जब तक पूजा उन्हें पकड़ने की कोशिश करतीं, तीनों महिलाएं भाग निकलीं। पूजा ने इस घटना की जानकारी आसपास के लोगों के साथ ही अपनी मां को दी। बैग में गहने व नगदी रकम रखे थे। फिर इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।

 गली में घूम-घूमकर खोजती रही पुलिस
महिला चोर गिरोह की खबर मिलते ही पुलिस की पेट्रोलिंग टीम उनकी तलाश में जुट गई। पुलिस की अलग-अलग टीम गली में घूम-घूमकर महिलाओं की तलाश कर रही थी। तभी पता चला कि बाजारपारा में रहने वाले धनंजय गुप्ता (37) के घर से भी महिलाओं ने मोबाइल व रुपए चोरी की है।

 बस के इंतजार में खड़ी थीं महिलाएं
इधर महिला चोर गिरोह के सक्रिय होने की खबर मिलते ही मोहल्लेवाले भी उनकी तलाश में जुट गए। कुछ लोगों ने कोटा के नाका चौक में दो बच्चों के साथ तीन महिलाओं को देख लिया। उन्होंने महिलाओं को रोक कर रखा था। इस दौरान पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई। खबर मिलते ही पुलिस पूजा श्रीवास को लेकर वहां पहुंची, तब पूजा ने महिलाओं को पहचान लिया।

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि सुकंती सुबल (40), सपना देवी (28) और सुधा देवी खैरवार (30) बिलासपुर के उसलापुर में रहती हैं। उनकी तलाशी लेने पर पुलिस ने मोबाइल के साथ ही गहने व रुपए बरामद किए। उनके खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

महिलाएं कोटा क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से भीख मांग कर इस तरह से चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे। सोशल मीडिया में लोगों को आगाह करने वाला मैसेज भी वायरल हो रहा था। थाना प्रभारी दिनेश चंद्रा ने बताया कि क्षेत्र में हुई इस तरह की चोरी की जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही महिलाओं से भी पूछताछ की जा रही है। महिलाओं से पूछताछ में चोरी के कई मामलों का खुलासा होने की उम्मीद है।

About jagatadmin

Check Also

पलाश के फूल के फायदे

औषधीय गुणों की खान है पलाश के फूल,कई बीमारियों की कर देता है छुट्टी!

Benefits of Palash flower : आयुर्वेद चिकित्सक ने बताया कि गर्मी के दिनों में बढ़ते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *