ताज़ा खबर
Home / देश / गाड़ी, हेलीकॉप्टर के जमाने में बैलगाड़ी पर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, भारतीय परंपराओं को फिर से जीने की कोशिश

गाड़ी, हेलीकॉप्टर के जमाने में बैलगाड़ी पर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, भारतीय परंपराओं को फिर से जीने की कोशिश

भीलवाड़ा : आधुनिकता के इस दौर में शादी समारोहों को खास बनाने के लिए युवा पीढ़ी कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है. अब दूल्हे कार से नहीं बल्कि हेलिकॉप्टर से दुल्हन को लेने के जा रहे हैं. राजस्थान में इसके कई उदाहरण सामने आ चुके हैं. लेकिन भीलवाड़ा में एक दूल्हा अपनी दुल्हनिया को लेने बैलगाड़ी लेकर ससुराल पहुंचा. वह अकेला ही बैलगाड़ी पर सवार नहीं था बल्कि पूरी बारात पांच बैलगाड़ियों में सवार होकर वहां पहुंची. यह बात दीगर है कि वह दुल्हन को कार में ले गया.

यह अनोखी शादी भीलवाड़ा शहर के विजय सिंह पथिक नगर सामने आई है. यहां दुल्हा अपने दुल्हन को लेने बैलगाड़ी पर सवार होकर ससुराल पहुंचा. यह शादी रविवार को संपन्न हुई थी. बैलगाड़ियों में बारात को देखकर लोग हैरान रह गए.

दूल्हे अजय के पिता उदयलाल माली ने बताया कि आज जहां वाहनों के कारण पर्यावरण प्रदूषण बढ़ रहा है. ऐसे में हमने सोचा कि क्यों ना हम अपने पुत्र की बारात बैलगाड़ी में लेकर जाए. इससे पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी जाएगा और पुराने समय की यादें भी ताजा हो जाएंगी.

उदयलाल ने बताया कि एक विचार यह भी जहन में था कि इसके साथ नवयुवकों को हमारी पुरानी सभ्यता संस्कृति का भी ज्ञान होगा. दूल्हे अजय की बारात पथिक नगर से पांच सजी धजी बैलगाड़ियों में रवाना हुई. बारात जब बैलगाड़ियों से रास्ते से गुजरी तो उसे देखकर राहगीर हैरान गए.

कई राहगीर बैलगाड़ियों पर सवार बारात और दूल्हे के साथ सेल्फी लेने लग गए. दूल्हा अजय भी अपने दोस्तों के साथ बैलगाड़ी पर डांस कर रहा था. इस दौरान ड्रोन से पुष्पवर्षा भी की जा रही थी.

बारात विजय सिंह पथिक नगर से खेड़ा खुट माताजी होते हुए नेहरू रोड कृषि उपज मंडी और पुलिस लाइन से होते हुए 100 फीट रिंग रोड गोपाल माली के यहां पहुंची. बारात को बैलगाड़ियों पर देखकर अजय की दुल्हनिया और ससुराल वाले भी चकित रह गए.

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *