ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / महिला समूहों से लाखों की ठगी, Fino App के जरिए खाते से निकाले रुपए

महिला समूहों से लाखों की ठगी, Fino App के जरिए खाते से निकाले रुपए

भिलाई तीन पुलिस ने भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड के पूर्व मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। उसके खिलाफ कंपनी के शाखा प्रबंधक ने शिकायत दर्ज कराई। शाखा प्रबंधक ने पुलिस को एक लिस्ट सौंपी है। उसमें महिला समूहों के सदस्यों से की गई लाखों की ठगी का पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड की भिलाई 3 शाखा प्रबंधक भुवनेश्वर कुंजाम ने शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि उनकी कंपनी इंडसइंड बैंक के साथ मिलकर काम करती है। उनकी कंपनी की ब्रांच पिछले 12 सालों से संचालित है। इस शाखा में रायगढ़ जिले के बरमकेला का रहने वाला गोविंदराम यादव दो साल तक मैनेजर था। उसने धोखाधड़ी करते हुए महिला समूहों के 72 हितग्राहियों से 7 लाख 73 हजार 588 रुपए की ठगी की है।

गोविंद राम का कार्य गांव गांव जाकर महिला समूहों में लोन वितरण करना तथा किश्त का भुगतान कलेक्शन करके कंपनी के भिलाई आफिस में जमा करना था। भुवनेश्वर कुंजाम ने मीटिंग विजट के दौरान पाया कि गोविंद राम ने बहुत से सदस्यों का लोन का पैसा, आर डी का पैसा तथा प्री पेमेंट का पैसा शाखा में जमा नहीं किया है। इतना ही नहीं कुछ सदस्यों को लोन देकर उसका पैसा सदस्यों के खाते से Fino App की सहायता से निकाल लेता था। इसके बाद अलग-अलग बहाने से उन सदस्यों का अंगूठा लगवा लेता था।

भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड इंडस्इंड बैंक के अंतर्गत कार्य करता है। इसका काम गांव तथा शहरी क्षेत्रों में महिलाओं का समूह गठन कराना और उन्हें उनके विभिन्न कार्यों में आर्थिक विकास में लोन देकर आर्थिक सहायता प्रदान करना है।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *