ताज़ा खबर
Home / Bastar / फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने वाला आरोपित गिरफ्तार

फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने वाला आरोपित गिरफ्तार

कांकेर  युवती की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उसमें आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। प्रार्थिया द्वारा मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराए जाने के बाद से ही आरोपित फरार था।

कांकेर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने 22 अप्रैल को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया है और इस अकाउंट में उसका प्रोफाइल फोटो लगाया गया है।

फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर आरोपित युवक द्वारा आपत्तिजनक फोटो पोस्ट किया जा रहा है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। विवेचना के दौरान पुलिस ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक में पत्राचार कर जानकारी प्राप्त की।

जिसमें पुलिस को जानकारी मिली कि बबला सलाम निवासी ग्राम बारवी द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट किया जा रहा है। उक्त जानकारी मिलने के बाद आपत्तिजनक पोस्ट के आइपी एड्रेस के संबंध में साइबर सेल कांकेर की सहायता से विवेचना की गई।

जिसमें ज्ञात हुआ कि युवती के नाम का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला आरोपित बबला सलाम हैदराबाद में है।

थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि आरोपित युवक के हैदराबाद में होने की जानकारी मिलने के बाद थाना कांकेर से पुलिस टीम हैदराबाद तेलंगाना रवाना किया गया था। पुलिस टीम द्वारा हैदराबाद में पतासाजी की गई और आरोपित बबला सलाम को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है।

आरोपित के कब्जे से फर्जी अकाउंट तैयार करने में प्रयुक्त मोबाइल फोन जब्त किया है। जिसमें युवती का फर्जी फेसबुक अकाउंट पाया गया और कई आपत्तिजनक पोस्ट मिली। आरोपित को न्यायालय पेश किया गया, जहां से उसे रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *