ताज़ा खबर
Home / देश / चीन के खौफनाक षड़यंत्र का खुलासा,महिला जासूस और साजिश दलाई लामा

चीन के खौफनाक षड़यंत्र का खुलासा,महिला जासूस और साजिश दलाई लामा

भारत के खिलाफ चीन घुसपैठ की कई नाकाम कोशिशें कर चुका है. अपने नापाक मकसद में नाकाम होने के बाद अब चीन की नई साजिश का खुलासा हुआ है. सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि चीन ने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा की जासूसी के लिए एक महिला को भेजा है, जो इन दिनों हिंदुस्तान में है. आशंका थी कि ये महिला श्रद्धालुओं के बीच रहकर दलाई लामा की जासूसी कर सकती है. मगर इससे पहले ही बिहार पुलिस ने उस महिला को हिरासत में ले लिया है. इससे पहले पुलिस ने उस महिला का स्केच भी जारी किया था.

पुलिस ने जिस संदिग्ध महिला का स्केच जारी किया था, वो कानून के शिकंजे में आ गई. बोधगया पुलिस ने उस संदिग्ध चीनी जासूस महिला को बोधगया के कालचक्र ग्राउंड के बाहर से हिरासत में लिया है. उसी जगह पर दलाई लामा हर रोजाना प्रवचन देने आते हैं. बिहार पुलिस के मुताबिक, संदिग्ध चीनी महिला का नाम सॉन्ग शियाओलन (Song Xiaolan) है.

सूत्रों का कहना है कि चीनी महिला 2019 में भी भारत आई थी. लेकिन बाद में वह चीन लौट गई थी. इसके बाद वह दोबारा भारत आई और फिर नेपाल चली गईं.वह नेपाल में कुछ दिन बिताने के बाद बोधगाय पहुंची थी. गया सिटी पुलिस के एसपी अशोक प्रसाद अब संदिग्ध महिला से पूछताछ कर रहे हैं. इस महिला को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया गया था.

तिब्बतियों के धर्म गुरु दलाई लामा इन दिनों बिहार में हैं. बिहार के बोध गया में दलाई लामा का तीन दिवसीय प्रवचन कार्यक्रम 29 दिसंबर से ही शुरू हुआ है. देश विदेश से लाखों श्रद्धालु दलाई लामा के इस धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने बोध गया पहुंचे हैं. लेकिन श्रद्धा, समर्पण और विश्वास के इस समागम में चीन की एक बड़ी खतरनाक साजिश का भंडाफोड़ हुआ है.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *