ताज़ा खबर
Home / देश / देवरिया में दो युवतियों ने रचाई समलैंगिक शादी.

देवरिया में दो युवतियों ने रचाई समलैंगिक शादी.

देवरिया- देश और विदेश के बड़े शहरों में तो समलैंगिक जोड़े अक्सर साथ में दिख जाते है.पर यूपी के एक जिले में समलैंगिक जोड़े ने शादी कर ली है. जी हां देवरिया में दो युवतियों ने समलैंगिक शादी रचाई है. एक दूसरे के प्यार में पड़कर दोनों युवतियों शादी कर ली है.बता दें कि आर्केस्ट्रा में दोनों युवतियां साथ में काम करती हैं

और दोनों युवतियां दो साल से पति-पत्नी की तरह रहती थी. दोनों लड़कियों ने मझौली राज में स्थित भगड़ा भवानी मंदिर में एक दूसरे के साथ शादी रचाई.मन्दिर में पण्डित ने रीति-रिवाज से इस ब्याह को कराया. दोनों ने एक-दूसरे को वरमाला डाली और मांग में सिंदूर भी भरा.दोनों ने स्टाम्प पर नोटरी शपथ पत्र बनवाकर शादी की. दोनों युवतियां पश्चिम बंगाल की रहने वाली बतायी जा रहीं है. एक लड़की का नाम जयश्री राउल है, जिसकी उम्र 28 साल है.वहीं दूसरी लड़की का नाम राखी दास है, जिसकी उम्र 23 साल है. वो अक्षयनगर रिफ्यूजी कालोनी साउथ 24 परगना वेस्ट बंगाल की रहने वाली है.

शादी के बाद समलैंगिक जोड़े ने कहा कि वो एक दूसरे के साथ रहना चाहते थे.और अपनी मर्जी ने दोनों शादी के बंधन में बंधे है. इसलिए इसमें किसी को भी कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. वहीं शादी कराने वाले पुजारी ने कहा कि डीएम से अनुमति के बाद ही शादी यहां हो रही है.

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *