ताज़ा खबर
Home / विदेश / PM विक्रमसिंघे के घर में लगाई आग प्रदर्शनकारियों ने

PM विक्रमसिंघे के घर में लगाई आग प्रदर्शनकारियों ने

श्रीलंका  हालात बदतर होते जा रहे हैं. उग्र प्रदर्शनकारियों ने पीएम रानिल विक्रमासिंघे के घर को आग लगा दी. इससे पहले उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया. उन पर आंसू गैस के गोले दागे और उन पर पानी की तेज बौछार छोड़ी थी. इस दौरान पीएम सुरक्षा में तैनात अधिकारियों ने घर के बाहर मौजूद पत्रकारों पर हमला कर दिया, जिससे भीड़ और उग्र हो गई थी. इसके बाद भीड़ ने पीएम के निजी घर को आग के हवाले कर दिया.

प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर राष्ट्रपति आवास तक मार्च किया था. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए देश के राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया था.

श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, “प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में सेंध लगाई और उसमें आग लगा दी.”

मई में प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था. उन्होंने सरकार की निरंतरता और सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ देर पहले ही अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी. उन्होंने ट्वीट किया, “सभी नागरिकों की सुरक्षा सहित सरकार की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए, मैं आज पार्टी नेताओं की सिफारिश को स्वीकार करता हूं.

एक सर्वदलीय सरकार के लिए रास्ता बनाने के लिए, इसे सुविधाजनक बनाने के लिए मैं प्रधानमंत्री के रूप में इस्तीफा दे दूंगा.”

About jagatadmin

Check Also

चुनाव

व्लादिमीर पुतिन ने रूसी राष्ट्रपति चुनाव जीता

व्लादिमीर पुतिन ने लगभग 88 प्रतिशत वोटों के साथ रूस के राष्ट्रपति चुनाव में धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *