ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / पोलिंग बूथ पर मारपीट, जवान की मौत के बीच 77 % मतदान

पोलिंग बूथ पर मारपीट, जवान की मौत के बीच 77 % मतदान

Raipur :-लोकसभा चरण के दूसरे चरण में छत्‍तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान अंतिम दौर में है। छत्‍तीसगढ़ की राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर लोकसभा सीटों पर दोपहर तीन बजे तक 63.92% मतदान दर्ज किया गया। इस दौरान राजनांदगांव में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट की घटना सामने आई। वहीं गरियाबंद में चुनावी डयूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी ने सर्विस रायफल से खुद को गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली है। इसके अलावा तीन लोकसभा सीटों की पांच जिलों में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रही हैं।

छत्‍तीसगढ़ की तीनों लोकसभा सीटों पर उत्‍साह के साथ मतदान शुरू हुआ। लेकिन राजनांदगांव लोकसभा सीट के मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के मानपुर ब्लाक के ग्राम संबलपुर में अलग ही नजारा देखने मिला। यहां मतदान करने उत्साहित मतदाता सुबह 6 बजे से पहले कतार में बैठ गए। जबकि मतदान सात बजे से शुरू होना था।

– दूसरे चरण के मतदान शुरू होने के पहले मॉकपोल की प्रक्रिया पूरी की गई। इसके बाद ईवीएम को लॉक किया गया। कुछ देर बाद मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। गंजपारा स्कूल के मतदान केंद्र में मॉक पोल की प्रक्रिया कर्मियों ने पूरी की।

– राजनांदगांव में मतदान करने बुजुर्गों में जमकर उत्साह देखा जा रहा है। खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के मतदान केंद्रों में वोट डालने पहुंचने वाले मतदाताओं को पहले तिलक लगाया गया, फिर फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया गया।

– पहले दो घंटे छत्‍तीसगढ़ में 16 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। वहीं कांकेर लोकसभा क्षेत्र के वोटरों में जबरदस्‍त उत्‍साह देखा गया। 9 बजे तक यहां 17.52 % वोटरों ने मतदान किया। इसके बाद राजनांदगांव में 14.49 % और महासमुंद में 14.33 % वोटिंग हुई।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *