ताज़ा खबर
Home / Bilaspur / बेटों ने कराई मां की 6 शादियां,दूल्हे को लूटकर फरार

बेटों ने कराई मां की 6 शादियां,दूल्हे को लूटकर फरार

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस ने शादी कर धोखाधड़ी करने के मामले में एक गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. 2 बेटे अपनी मां के साथ मिलकर ये गिरोह चला रहे थे. फिल्मी अंदाज में ये ठगी और लूट की वारदात को अंजाम देते थे. ठगी और लूट के इरादे से दोनों बेटों ने अपनी मां की 6 शादियां कराईं.

ज्यादातर मामलों में ये सुहागरात के बाद ही दूल्हे और उसके परिवार वालों को लूटकर फरार हो जाते थे. जबकि बिलासपुर में दर्ज एक मामले में शादी के 22 महीने में आरोपियों ने दूल्हे पक्ष को अपनी ठगी का शिकार बनाया. बिलासपुर पुलिस ने आरोपी दोनों बेटों को मध्य प्रदेश के सागर से गिरफ्तार किया है. गैंग की मुख्य सरगान उनकी लूट व ठगी के मामले में पहले से राजस्थान की जेल में बंद हैपुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 78 वर्षीय मुंशी लाल पस्टारिया द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष शिकायत दी गई थी. उन्होंने बताया था कि वर्ष 2016 में अपने विवाह संबंधी विज्ञापन उन्होंने समाचार पत्र में दिया था.

विज्ञापन के आधार पर अनावेदिका आशा शर्मा उर्फ आरती पिता इंद्राणी शर्मा उम्र 48 वर्ष निवासी आरटीओ कार्यालय के पास जिला सागर द्वारा मोबाइल फोन के जरिए संपर्क किया गया. दोनों के बीच परिचय बढ़ा तो 4 दिसंबर 2016 को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आशा शर्मा से भोपाल में विवाह सम्पन्न हुआ. शादी के बाद अनावेदिका करीबन 22 माह तक उसके 2 रिश्तेदार राहुल शर्मा व आशीष शर्मा के साथ संपर्क में रही.

शिकायत के मुताबिक मुंशीलाल का विश्वास हासिल कर आशा ने जमीन के दस्तावेज छुडवाने एवं विभिन्न प्रकार के बहानेबाजी कर 13,69,000 रुपये नगदी, सोने चांदी के आभूषण किमती करीबन 65000 रुपये व उसके स्वामित्व के अल्टो कार क्रमांक सीजी 10 एएफ 1207 किमती करीबन 100000 रुपये लेकर फरार हो गई.

पुलिस के मुताबिक आवेदक के शिकायत जांच पर से आरोपीगणों के विरुद्ध उपरोक्त अपराध धारा सदर का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया. मामले में लगातार आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी. आरोपी बार बार अपना पता ठिकाना बदलते रहे.

वरिष्ठ नागरिक के साथ हुये धोखाधाडी को अपराध समीक्षा मीटिंग के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारूल माथूर द्वारा गंभीरता से लेकर सीएसपी सरकंडा स्नेहिल साहू को आरोपीगणों के गिरफ्तारी के संबंध में दिशा निर्देश दिया गया. पुलिस कप्तान के दिशा निर्देश का पालन करते हुये स्नेहिल साहू द्वारा सरकंडा थाना प्रभारी परिवेश तिवारी के हमराह चार सदस्यी टीम का गठन किया गया.

टीम को पता चला कि आरोपीया आशा शर्मा को राजस्थान के कोटा थाना दादावाड़ी के अपराध क्रमांक 331 / 2021 धारा 420 , 406 , 506 , 120 बी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. तब टीम द्वारा आशा शर्मा के साथियों का पतातलाश किया गया जो सागर मध्य प्रदेश में छुपे होने की खबर मुखबिर से मिली. इसके बाद टीम ने वहां पहुंचकर दोनों को गिरफ्तार किया.

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *