ताज़ा खबर
Home / देश / साइबर ठगों ने पेट्रोल पंप संचालक को बनाया ठगी का शिकार
साइबर ठगों ने पेट्रोल पंप संचालक को बनाया ठगी शिकार

साइबर ठगों ने पेट्रोल पंप संचालक को बनाया ठगी का शिकार

खरगोनः इन दिनों ऑर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से साइबर फ्रॉड का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है. आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जिसमें पीड़ित के परिचित की आवाज निकालकर ठगी की जा रही है. ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला मध्य प्रदेश के खरगोन जिले से आया है, जहां ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के माध्यम से वॉयस क्लोन बनाकर सनसनीखेज साइबर क्राइम वारदात को अंजाम दिया गया है.

दरअसल, अपराधियों ने नकली आवाज तैयार कर खरगोन के एक पेट्रोल पंप संचालक को ठगी का शिकार बनाया है. ठगों ने फोन कर भंडारी पेट्रोल पंप संचालक श्याम भंडारी को बताया कि उनकी बेटी के दो सहेलियों को संगीन अपराध में संलिप्त होने के कारण सीबीआई ने अपने कब्जे में ले लिया है. ठगी करने वालों ने यह सारी बात पेट्रोल पंप संचालक की बेटी बनकर बताई और पैसे की मांग की. इसके बाद मामले को रफा-दफा करने को लेकर 50 हजार रुपये की मांग की.

वहीं बेटी की आवाज सुनने के बाद पीड़ित ने अपने बेटी को फोन लगाया, जो कि उसने नहीं उठाया. इसके बाद पीड़ित ने ठगों द्वारा बताए गए खाते में 50 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए. इस घटना के बाद जब पीड़ित की बेटी ने कॉल बैक किया तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद पीड़ित ने शिकायत दर्ज करायी. बता दें कि इन दिनों साइबर ठगी करने वाले नए-नए तरीके अपना रहे हैं, जिसमें वो किसी भी व्यक्ति को फोन करते हैं और उन्हें बताते हैं कि उनका बेटा-बेटी या परिचित सीबीआई, पुलिस व ईडी के कब्जे में हैं और फिर पैसे की डिमांड करते हैं.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *