ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / सूने मकान में पानी के पाईप के जरिये छत के रास्ते घर के अंदर घुसकर दिया था नकबजनी की घटना को अंजाम

सूने मकान में पानी के पाईप के जरिये छत के रास्ते घर के अंदर घुसकर दिया था नकबजनी की घटना को अंजाम

दुर्ग :- प्रार्थी सुनील चौधरी निवासी एम.पी.एच.बी. कालोनी कुम्हारी ने थाना कुम्हारी में रिपोर्ट दर्ज कराई कि इसके बड़े भाई बंसत चौधरी 6-07.04.24 को पूजा कार्यक्रम में सम्मिलित होने अपने मकान में ताला बंद कर उड़िसा गये हुए है दिनांक 11.04.24 को आकर देखा तो भाई बंसत चौधरी के घर के पहले माले के छत का दरवाजा खुला हुआ है कमरे के अंदर ऑलमारी में रखे सोने चॉदी के जेवरात एवं नगदी रकम को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है कि रिपोर्ट पर थाना कुम्हारी में अपराध क्रं 87/24 धारा 457,380 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

उक्त नकबजनी की घटना को अत्यंत ही गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक, जितेन्द्र शुक्ला के द्वारा आरोपियों की शीघ्र पतासाजी कर माल बरामद कर उनकी गिरफ्तारी करने हेतु निर्देश प्राप्त हुये थे, टीम द्वारा संदेहियों पर सतत् निगाह रखी जा रही थी, विशेष सूत्र भी लगाये गये थे। जेल से रिहा हुए पूर्व के आदतन अपराधियों पर भी निगाह रखी जा रही थी। घटना स्थल के आसपास एवं आवागमन के रास्तों में लगे सीसीटीव्ही फूटेज का अवलोकन किया जा रहा था इसी दौरान घटना स्थल के आसपास एक व्यक्ति की उपस्थिति दिखाई दी जिसकी गतिविधियॉ अत्यंत ही संदिग्ध थी जिसके आधार पर उस संदिग्ध व्यक्ति  की पहचान महेन्द्र साहू निवासी खदानपारा कुम्हारी के रूप में सुनिश्चित हुई।

जिससे महेन्द्र साहू को पकड़कर पूछताछ किया गया जो कि प्रारंभिक पूछताछ पर गुमराह करता रहा किन्तु सतत् तथ्यात्मक पूछताछ करने पर प्रार्थी के एम.पी.एच.बी. कालोनी स्थित सूने मकान को देखकर पानी के पाईप के जरिये छत पर पहुचकर सीढ़ी के टावर में लगे लकड़ी के दरवाजे में लोहे के राड़ से छेद कर दरवाजे की कुंडी को खोलकर सीढ़ी से नीचे पहले माले में स्थित कमरे का ताला तोड़कर आलमारी में रखे सोने चॉदी के जेवरात को एक बैंग में भरकर एवं नगदी रकम को अपने पास रखना एवं चोरी कर ले जाना जिसे सोने चॉदी के जेवरात से भरे बैंग को प्रार्थी के घर के पीछे ही झाडियों में छिपाकर रखना नगदी रकम को जेब में रखे होना जो कहीं पर गुम जाना बताया जिसे आरोपी के निशादेही पर सोने चॉदी के जेवरात जुमला कीमती करीबन 13 लाख रूपये एवं बैग बरामद कर जब्त किया गया। अग्रिम कार्यवाही थाना कुम्हारी से की जा रही है।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *