ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / रमदहा वाटरफॉल में डूबे लोगों के शव बरामद, पिकनिक मनाने कोरिया आए थे 15 लोग

रमदहा वाटरफॉल में डूबे लोगों के शव बरामद, पिकनिक मनाने कोरिया आए थे 15 लोग

बैकुंठपुर.कोरिया जिले के रमदहा जलप्रपात में डूबे सभी 6 लोगों का शव मिल गया है। 10 घंटे से ज्यादा समय तक सर्च ऑपरेशन के बाद गोताखोरों को सफलता मिली। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सभी मृतक मध्य प्रदेश के सिंगरौली से कोरिया जिले के रमदहा जलप्रपात में रविवार को पिकनिक मनाने आए थे। 7 लोग नहाने के दौरान जल प्रपात के गहरे पानी में चले गए एवं डूब गए थे। रविवार को शाम 6 बजे तक दो लोगों का शव बरामद किया गया था। 4 लोग लापता थे, जिन्हें सोमवार की सुबह रेस्क्यू टीम ने जलप्रपात से निकाला। सीएम भूपेश बघेल ने हादसे पर दुख जताया है।

मध्यप्रदेश से 2 परिवार के दर्जनभर लोग कोरिया जिले के रमदहा जलप्रपात में रविवार को पिकनिक मनाने आए थे। दोपहर 12 से 1 बजे के बीच सभी जलप्रपात में नहा रहे थे, इसी दौरान वे गहरे पानी में चले गए और डूब गए। यह देख परिवार के अन्य सदस्यों ने शोर मचाया तो वहां मौजूद लोगों ने हिम्मत दिखाई और एक युवती व युवक को बाहर निकाला। इसमें युवक की मौत हो चुकी है जबकि युवती बेहोशी की हालत में बताई जा रही है। फिलहाल 5 लोगों की तलाश जारी है। किसी बड़ी अनहोनी की आशंका से अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

कोरिया जिले के भरतपुर विकासखंड के कोटाडोल क्षेत्र में पिकनिक स्पॉट रमदहा जलप्रपात स्थित है। यहां छत्तीसगढ़ समेत दूसरे प्रदेशों के लोग भी पिकनिक मनाने आते हैं। मध्यप्रदेश के बैढऩ से दर्जनभर लोग रविवार को पिकनिक मनाने रमदहा जलप्रपात आए थे। इसमें दो परिवारों के लोग शामिल थे।
खाना बनाने व खाने के बाद सभी जलप्रपात में नहाने उतरे थे। इस दौरान 7 लोग अचानक गहरे पानी में चले गए और डूब गए। हो-हल्ला सुनकर आस-पास के लोगों द्वारा एक युवती व युवक को बाहर निकाला गया। इस दौरान युवक की मौत हो चुकी थी, जबकि युवती की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।वह कुछ बोल पाने की स्थिति में नहीं है। उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पुलिस व रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई और अन्य 5 लोगों की तलाश जारी है।रमदहा जलप्रपात में आए दिन पिकनिक मनाने आए लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं।
विधायक गुलाब कमरो, कलेक्टर और एसपी भी घटना स्थल पर मौजूद रहे। कलेक्टर कोरिया कुलदीप शर्मा ने बताया कि सोमवार सुबह से फिर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। 11 बजे तक सभी शवों को बरामद कर लिया गया है। रविवार को 2 शव बरामद किए गए थे। 4 लोग लापता थे, जिसमें एक ही परिवार के 3 भाई-बहन श्वेता सिंह पिता कमलेश सिंह 22 वर्ष, हिमांशु सिंह पिता कमलेश सिंह 18 वर्ष एवं श्रद्धा सिंह तथा अभय सिंह पिता योगेंद्र सिंह 22 वर्ष शामिल हैं।
हादसे में डूबे पति-पत्नी ऋषभ एवं सुरेखा सिंह में सुरेखा सिंह को बचा लिया गया, वहीं पति ऋषभ सिंह का शव मिला है। हादसे की सूचना पर बैढ़न से परिवार के अन्य सदस्य एवं रिश्तेदार रमदहा पहुंच गए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि 23 मार्च को भी मध्य प्रदेश से पिकनिक मनाने आए 13 युवकों में से 3 लोगों की डूबकर मौत हो गई थी। बार-बार हादसे के बाद भी इस स्थल पर सुरक्षा उपाय नहीं किए जा सके हैं।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *