ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / सड़क किनारे खड़ी वाहनों पर, निगम ने चलाया अभियान

सड़क किनारे खड़ी वाहनों पर, निगम ने चलाया अभियान

भिलाई नगर:  बड़े शहरों में इन दिनों ट्रैफिक की समस्या को दूर करना एक बड़ी परेशानी बन गई है. सड़क खराब हो या फिर बेतरतीब तरीके से सड़क के किनारे वाहनों को खड़ा करने से ट्रैफिक जाम हो जाता है. इन्हीं सभी समस्याओं से निपटने के लिए  नगर पालिक निगम भिलाई एवं यातायात पुलिस विभाग के द्वारा बेतरतीब खड़े रखे हुए वाहनों को हटाने का अभियान चलाया गया।

वाहनों की जब्ती शुरू

भिलाई शहर में सड़क किनारे नो पार्किंग की जगह पर चार पहिया या दो पहिया वाहन खड़ा करते हैं. साथ ही आपके वाहन खड़ा करने से ट्रैफिक जाम होता है तो गाड़ी को जब्त कर लेगा. निगम एवं यातायात पुलिस विभाग की टीम अपने विभिन्न संसाधनों के साथ ट्रेफिक क्लियर कराने पहुंचे.वाहनों को हटाने के साथ ही वाहन मालिकों पर जुर्माना की कार्रवाई भी की गई तथा दोबारा वाहनों को खड़े नहीं करने की समझाइश दी गई। प्रारंभिक चरणों के तहत नेशनल हाईवे के सड़कों के दोनों किनारों से वाहनों को हटाने का अभियान चलाया गया।

 सख्त कार्रवाई

उल्लेखनीय है कि बेतरतीब एवं कंडम वाहनों को सड़कों के किनारे से हटाने निगम आयुक्त रोहित व्यास ने अधिकारियों को निर्देशित किया है, इसी तारतम्य में भिलाई के सड़कों के किनारे से लंबे समय से रखे हुए तथा कंडम वाहनों को हटाने का काम किया जा रहा है।  यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने तथा ट्रैफिक क्लियर करने के उद्देश्य से ताकि राहगीरों का आवागमन सुगम हो इसका प्रयास किया जा रहा है। कहीं भी वाहनों को सड़कों के किनारे खड़े करने वालों को नोटिस/सूचना भी दी जा रही है, फिर भी नहीं मानने वाले वाहन मालिको के वाहनों को हटाते हुए जुर्माना लगाया जा रहा है।

कई सारे कबाड़ वाहनों तथा छोटे-बड़े वाहनों को हटाया गया इसके साथ ही 11500 रुपए जुर्माना की कार्रवाई भी की गई। आज के संयुक्त अभियान के माध्यम से संजय नगर सुपेला से चंद्रा मौर्या चौक तक के दोनों ओर की सड़कों के किनारों से वाहनों को हटाने की कार्रवाई की गई।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *