ताज़ा खबर
Home / व्यापार / ट्विटर के नए मालिक, Elon Musk के 44 बिलियन डॉलर

ट्विटर के नए मालिक, Elon Musk के 44 बिलियन डॉलर

सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर (Twitter) ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk के 44 बिलियन डॉलर का ऑफर स्वीकार कर लिया है. इस तरह अब यह साफ हो गया है कि मस्क ट्विटर के नए मालिक बनने जा रहे हैं.भले ही ट्विटर के स्टॉक्स में तेजी आई हो, लेकिन मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के इन्वेस्टर्स में इसे लेकर कोई उत्साह नहीं है.यह खबर सामने आने के बाद भी टेस्ला के शेयरों के भाव में गिरावट जारी है.

ट्विटर के ऐलान के बाद भी सोमवार को वॉल स्ट्रीट में टेस्ला का स्टॉक 7.03 डॉलर (0.70 फीसदी) गिरकर 998.02 डॉलर पर बंद हुआ. इससे पहले पिछले सप्ताह शुक्रवार को टेस्ला का स्टॉक 1,005.05 डॉलर पर बंद हुआ था. कल यानी सोमवार के कारोबार में तो एक समय टेस्ला स्टॉक 980 डॉलर से भी नीचे आ गया था. पिछले एक महीने के दौरान इस शेयर का भाव 8.59 फीसदी गिरा है. इस साल की बात करें तो यह अब तक करीब 17 फीसदी गिरा हुआहै.

टेस्ला का स्टॉक पिछले साल नवंबर में 1230 डॉलर के उच्च स्तर के पास पहुंचा था. उसके बाद से यह शेयर लगातार बिकवाली का शिकार हा रहा है. एनालिस्ट को उम्मीद थी कि ट्विटर के डील के ऐलान से टेस्ला के शेयरों पर भी सकारात्मक असर पड़ सकता है.

दूसरी ओर ट्विटर की बात करें तो मस्क के ऑफर पर गौर करने की खबर सामने आते ही इसके शेयरों में तेजी आने लगी. सोमवार को ट्विटर का स्टॉक 5.66 फीसदी चढ़कर 51.70 डॉलर पर बंद हुआ था. मस्क ने हाल ही में ट्विटर की करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया था. इसके बाद ट्विटर के बोर्ड ने उन्हें सीट ऑफर की थी, जिसे मस्क ने ठुकरा दिया था.

इसके कुछ ही दिन बाद मस्क ने ट्विटर के सारे शेयर खरीदकर उसे प्राइवेट बनाने का प्रस्ताव रख सबको हैरान कर दिया. ट्विटर के बोर्ड ने पहले तो मस्क का ऑफर नहीं स्वीकार करने का निर्णय लिया. बाद में बोर्ड ने मस्क के प्रस्ताव पर दोबारा गौर किया और सारे शेयर मस्क को बेचे जाने पर सहमत हो गया. हालांकि अभी इसे शेयरधारकों समेत अन्य मंजूरियां नहीं मिली हैं. सौदा पूरा होने में छह महीने तक का समय लग सकता है.

About jagatadmin

Check Also

खुशखबरी: गैस सिलेंडर के दाम 100 रुपये हुए कम

LPG Price: अगस्त महीने के पहले ही दिन सुबह-सुबह आम लोगों को बड़ी खुशखबरी मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *