ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / विदेश में शादी कर बसने के लालच में युवती से लाखों की ठगी

विदेश में शादी कर बसने के लालच में युवती से लाखों की ठगी

भिलाई। युवती के वाटसएप पर एक मैसेज आया कि उसका नाम यूके के मैरिज ब्यूरो में सलेक्ट कर लिया गया है। फिर एक अज्ञात शख्स उससे बातें करने लगा। तय हो गया कि शादी के बाद दोनों यूके में बस जाएंगे। युवती की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। युवती ने मेडिकल और वीजा के नाम पर धीरे-धीरे कर अज्ञात शख्स को तीन लाख नौ हजार रुपये भेज दिए। बाद में ठगे जाने की जानकारी हुई।

भिलाईनगर टीआई राजेश साहू के मुताबिक 22 वर्षीय युवती रूआबांधा भिलाई की रहने वाली है। प्रार्थिया के हवाले से पुलिस ने बताया कि प्रार्थिया के मोबाइल पर एक वाटसएप मैसेज आया। जिसमें कहा गया कि आपका नाम यूके मैरिज ब्यूरो में शादी के लिए सलेक्ट कर लिया गया है। उसके बाद एक अज्ञात व्यक्ति उसके मोबाइल पर लगातार उससे बात करने लगा। उसे शादी के सपने दिखाने लगा। शादी के बाद विदेश में बस जाने की बातें होने लगी। युवती उसकी बातों में आती गई। जब पूरी तरह से उस अज्ञात शख्स के मोहजाल में फंस गई तब अज्ञात शख्स ने पासपोर्ट, वीजा व कोरोना जांच के नाम पर तीन लाख नौ हजार रुपये की धीरे-धीरे कर ले लिए।

युवती ने पुलिस को बताया कि पासपोर्ट, वीजा बनाने के नाम पर सबसे पहले मालवीय नगर चौक दुर्ग के पास जाकर एक दुकान में नौ हजार रुपये फोन के माध्यम से भेजा। दो दिन के बाद मेडिकल बनाने व कोरोना टेस्ट के नाम पर 50 हजार रुपये मंगाए। हवाई जहाज का टिकट बनाने और वीजा स्टैंड कराने के नाम पर दो लाख रुपये मंगाया गया। प्रार्थिया ने अज्ञात मोबाइल धारक के कहने पर सारा रकम अलग-अलग तारीख को ट्रांसफर किए। जब प्रार्थिया पासपोर्ट, वीजा चेक कराने गई तो उसे ठगी की जानकारी हुई। उसने कोतवाली सेक्टर-6 थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ धारा 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर लिया है।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *