ताज़ा खबर
Home / पंश्चिम बंगाल / 55 करोड़ से अधिक की नकदी व सोना जब्त,अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से

55 करोड़ से अधिक की नकदी व सोना जब्त,अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से

कोलकाता   बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है। ईडी द्वारा इस मामले में मंत्री पार्थ चटर्जी के साथ गिरफ्तार उनकी करीबी महिला मित्र अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से अब तक 55 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी व सोना जब्त किया जा चुका है। इनमें अर्पिता के बेलघरिया स्थित फ्लैट में बुधवार शाम से हुई छापेमारी में ईडी ने 27.90 करोड़ की नकदी और छह किलो सोना बरामद किया हैं।

जब्त सोने की कीमत 4.31 करोड़ रुपये होने की बात कही जा रही है। करोडों की जमीन और मकान के दस्तावेज भी मिले हैं। छापे में अलमारी से ही नहीं अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित फ्लैट के शौचालय में भी नोटों का अंबार मिला है। रुपये बैग और प्लास्टिक के पैकेट में रखा था। गौरतलब है कि बेलघरिया में मिली राशि अर्पिता के टालीगंज फ्लैट से पिछले दिनों बारामद 21.90 करोड़ से भी अधिक है। बता दें कि इससे पहले ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के टालीगंज फ्लैट से 21.90 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, सोना व कई जमीनों के कागजात जब किए थे।

ईडी सूत्रों के अनुसार, इसी के साथ अबतक अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से 55 करोड़ से अधिक के सिर्फ नकदी व सोना मिल चुके हैं।हालांकि, ईडी द्वारा अभी आधिकारिक बयान नहीं आया है कि अब तक अर्पिता के बेलघरिया फ्लैट से कितने रुपये बरामद हुए हैं।वहीं, गवाह के तौर पर मौजूद उक्त हाउसिंग कांप्लेक्स के सचिव अंकित चुरारिया ने बताया कि बेलघरिया में 27.90 करोड़ नकद मिले हैं।

कई संपत्ति के डीड व दस्तावेज भी मिले

इसके अलावा कई संपत्ति के डीड, दस्तावेज और कई हजार रुपये के रद्द किए गए पुराने नोट बरामद हुए हैं। ज्ञात हो कि ईडी ने बुधवार को आठ जगहों पर छापेमारी की थी। बेलघरिया के फ्लैट में इतना नोट था कि शाम सात बजे शुरू हुई गिनती गुरुवार सुबह चार बजे तक चली। कुल चार बड़ी मशीनें, सरकारी बैंकों के कर्मचारियों को बुलाकर नोट गिने गए। बरामद रुपये व सोना कोलकाता के एसबीआइ के लोकल हेड आफिस में रखा गया हैं।

About jagatadmin

Check Also

राशन कार्ड में दत्ता की जगह ‘कुत्ता’ लिखा तो अधिकारी के सामने भौंकने लगा शख्स

पश्चिम बंगाल:  एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक शख्स सरकारी अधिकारी को बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *