ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / कुशेश्वरस्थान से जदयू प्रत्याशी 12 हजार मतों से जीते

कुशेश्वरस्थान से जदयू प्रत्याशी 12 हजार मतों से जीते

बिहार विधानसभा के उप चुनाव के लिए पहला नतीजा आ गया है। कुशेश्‍वरस्‍थान सीट पर जदयू के अमन भूषण हजारी ने लगभग 12 हजार मतों के अंतर से राजद के उम्‍मीदवार गणेश भारती को हरा दिया है।

हालांकि इस सीट के लिए परिणाम की घोषणा अभी आधिकारिक तौर पर नहीं हुई है। तारापुर सीट पर मतगणना के नतीजे आने में भी देर होगी। इस सीट पर राजद लगातार कई राउंड से बढ़त बनाए हुए है, लेकिन अब जदयू उम्‍मीदवार के साथ मतों का फासला काफी कम रह गया है।

तारापुर में जदयू और राजद के बीच मुकाबला कांटे पर आ गया है। 27वें राउंड में जेडीयू प्रतिद्वंद्वी आरजेडी से मात्र 756 वोटों से आगे है। जदयू के प्रत्याशी राजीव कुमार को 72394 तो राजद के अरुण कुमार को 71619 मत मिले हैं।

जदयू के आगे बढ़ने का सिलसिला जारी है। जेडीयू राउंड दर राउंड आगे जा रहा है। 24वें राउंड में 1622 मतों से जदयू राजद से आगे हो गया है। जेडीयू के प्रत्याशी को 63482 तो राजद के कैंडिडेट को 65104 मत मिले हैं।

कुशेश्वरस्थान ने तेजस्वी यादव को निराश किया है। अब वह खाली हाथ पटना लौट रहे हैं। जीत की प्रत्याशा में नेता प्रतिपक्ष एक दिन पहले ही वोटों की रखवाली करने के लिए दरभंगा पहुंच गए थे।

उन्हें लगा था कि तारापुर में राजद की जीत तय है। लड़ाई सिर्फ कुशेश्वरस्थान में है। इसीलिए उन्होंने स्वयं कुशेश्वरस्थान गए और जगदानंद सिंह को तारापुर भेजा था।

12वें राउंड के बाद राजद ने फिर से लीड बना ली है और इस बार लीड बड़ी भी है। अब इस सीट पर राजद प्रत्‍याशी 3719 मतों से आगे चल रहे हैं।

राजद के अरुण कुमार को 35607, जबकि जदयू के राजीव कुमार को 31888 मत मिले हैं। कुशेश्वरस्थान में 19वें राउंड के बाद 11447 वोटों से जदयू आगे है। यहां जदयू के अमन भूषण हजारी को 51416 मत, जबकि राजद के गणेश भारती को 39969 मत मिले हैं।

तारापुर विस सीट के लिए 10वें राउंड की मतगणना पूरी होने के बाद जदयू को थोड़ी राहत मिली है। यहां राजद उम्‍मीदवार अरुण कुमार 29175 मत पाकर जदयू के राजीव कुमार से आगे चल रहे हैं, हालांकि मतों का अंतर अब कम होने लगा है।

About jagatadmin

Check Also

तलाक के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फिर सुना दिया शाह बानो वाला फैसला

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम महिलाओं के हक में बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *