ताज़ा खबर
Home / देश / महादेव सट्टेबाजी एप के प्रमोटर ने अपने शादी में खर्च किए थे 200 करोड़ रुपये शादी-पार्टी के लिए प्राइवेट जेट से दुबई गए थे सितारे

महादेव सट्टेबाजी एप के प्रमोटर ने अपने शादी में खर्च किए थे 200 करोड़ रुपये शादी-पार्टी के लिए प्राइवेट जेट से दुबई गए थे सितारे

महादेव ऐप से जुड़ी करीब 5000 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकार को लेकर बताया कि किस तरह ठगी करके वह मौज काट रहा था। केंद्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक सौरभ ने यूएई में शादी की और इस पर करीब 200 करोड़ रुपए खर्च किए। शादी में शामिल होने के लिए उसके परिवार के सदस्य नागपुर से प्राइवेट जेट्स में सवार होकर पहुंचे थे। एजेंसी अब तक 417 करोड़ रुपए की नकदी और संपत्ति जब्त कर चुकी है, जिसे अपराध के जरिए अर्जित किया गया था।

ईडी ने इसी साल केस की जांच शुरू की और पिछले महीने चार लोग गिरफ्तार किए गए। जांच से पता चला कि गैंबलिंग ऐप ‘महादेव’ को चलाने वाले मुख्य किरदार चंद्राकर और रवि उप्पल हैं, जो छत्तीसगढ़ के भिलाई के निवासी हैं। ये दुबई में बैठकर पूरे खेल को संचालित कर रहे थे। ईडी के मुताबिक, सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने यूएई में अपना साम्राज्य खड़ा किया। अचानक और अवैध रूप से आए पैसों की उन्होंने नुमाइश शुरू कर दी। फरवरी 2023 में सौरभ ने यूएई के RAK में शादी की। महादेव ऐप के मालिक ने शादी समारोह पर 200 करोड़ रुपए नकदी खर्च की। परिवार को नागपुर से यूएई ले जाने के लिए उसने निजी विमानों को किराए पर लिया था। शादी की साज-सज्जा से लेकर डांसर तक मुंबई से ले जाए गए थे और उन्हें हवाला के जरिए कैश में पेमेंट किया गया था।

ईडी ने अब तक रायपुर, भोपाल, मुंबई और कोलकाता समेत देशभर में 39 जगहों पर छापेमारी की है। इस दौरान 417 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। एजेंसी चंद्राकर और उप्पल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी करने की तैयारी में है। रायपुर में स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। एक ईडी अधिकारी ने बताया कि एम/एस महादेव ऑनलाइन बुक को यूएई के दफ्तर से फ्रेंचाइजी के जरिए 70:30 प्रॉफिर रेशियो के मुताबिक चलाया जा रहा था। ऐप और वेबसाइट को प्रचारित करने के लिए भारत में भी बड़े पैमाने पर नकदी खर्च की गई ताकि नए यूजर्स को आकर्षित कर सकें। छापेमारी के दौरान पता चला कि कई सेलिब्रिटीज ने इनके लिए प्रचार किया और इनके कार्यक्रमों में प्रस्तुति दी, जिसके बदले उन्हें मोटी रकम दी गई।

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *