ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / तंत्र-मंत्र नकली रत्न को असली बताकर लोगों से ठगी

तंत्र-मंत्र नकली रत्न को असली बताकर लोगों से ठगी

रायपुर प्रदेश भर में दोपहिया वाहनों में घूम-घूम कर तंत्र-मंत्र करने, भगवान दिखाने तथा नकली रत्न को असली होना बताकर लोगों से ठगी करने वाले ठग बाबा गिरोह के 4 अंतर्राज्यीय आरोपियों को पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, लक्ष्मी गुप्ता ने थाना गोलबाजार में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 1 मार्च को एक लड़का उसके पास आकर देवी हास्पिटल का पता पूछा उसने जानकारी न होने के कारण उसने मना कर दी, इसी दौरान एक अन्य लड़का प्रार्थिया के पास आ गया तथा पहले लड़के ने दूसरे लड़के से भी देवी हास्पिटल का पता पूछा तब पहला लड़का कुछ मंत्र सा पढ़ने लगा तब दूसरा लड़का अपनी परेशानी उसे बतलाने लगा।

जिसके बाद ठग ने कहा कि आप के बेटे पर भारी विपत्ति आने वाली है तब प्रार्थिया उस लड़के से पूछी कि मेरे लड़के को क्या विपत्ति आने वाली है, तब उसने कहा कि आप अपने शरीर में पहने हुए गोल्ड उतारकर अपने पर्स में रख लो पर्स आपके पास ही रहेगा, किन्तु जेवर सहित पर्स को वह अपने पास ही रख लिये इसी दौरान प्रार्थिया अपने वाहन को लेने गयी तथा मुड़ कर देखी तो वो दोनो लडके वहां से फरार हो गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना गोलबाजार में अपराध क्रमांक 73/22 धारा 420, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। जिसके बाद पुलिस ने मामले में एक्शन लेते हुए सीसीटीवी की मदद से जांच कर पता लगा की आरोपी महाराष्ट्र के है।

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की 7 सदस्यीय संयुक्त टीम को आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु भण्डारा रवाना किया गया। टीम के सदस्यों ने भण्डारा (महाराष्ट्र) पहुंचकर आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया तथा आरोपियों की उपस्थित एक ढ़ाबा में होना पाया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा ढ़ाबा में जाकर 4 आरोपी जोहर अली, सादिक हुसैन, शहजाद मोह और समसुद्दीन को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि सभी 8 आरोपी 4 नग दोपहिया वाहन में सवार होकर उत्तराखण्ड से ठगी की घटनाओं को अंजाम देने निकले थे। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से एक नग सोने की अंगूठी,पांच हजार रुपए नगद पुलिस ने जब्त किया

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *