ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / आवासीय एवं व्यवसायिक भूखंडों के अंतरण की प्रक्रिया प्रारंभ

आवासीय एवं व्यवसायिक भूखंडों के अंतरण की प्रक्रिया प्रारंभ

भिलाई नगर अंतर्गत भूखंडों के अंतरण के लिए प्रक्रिया आज से प्रारंभ हो गई है! लीज पर भूखंड लेने के लिए ई-ऑक्शन की प्रक्रिया प्रतिभागी को अपनानी होगी! विस्तृत जानकारी ई प्रोक्यूरमेंट में अपलोड कर दी गई है जिसे https://eproc.cgstate.gov.in पर जाकर देखा जा सकता है! इसके अलावा अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए निगम मुख्य कार्यालय एवं नेहरू नगर जोन कार्यालय में फ्लेक्स लगाया गया है, इसके अतिरिक्त नोटिस बोर्ड में भी जानकारी चस्पा की गई है

ताकि निगम अंतर्गत भूखंड को लीज पर लेने के लिए इच्छुक प्रतिभागी ई ऑक्शन की प्रक्रियाओं में भाग ले सकें! पारदर्शिता रखने के लिए पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी, कोई भी पात्र व्यक्ति कहीं से भी ई ऑक्शन की प्रक्रिया में भाग ले सकता है! वर्तमान में नेहरू नगर क्षेत्र अंतर्गत 25 आवासीय एवं व्यवसायिक भूखंड की नीलामी की जा रही है!

मोतीलाल नेहरू नगर पूर्व के 6 आवासीय भूखंड, नेहरू नगर के 2 व्यवसायिक भूखंड, प्रियदर्शनी परिसर पश्चिम के 16 व्यवसायिक भूखंड तथा प्रियदर्शनी परिसर पूर्व के एक भूखंड के अंतरण की प्रक्रिया होगी! तीन स्तर पर होगी नीलामी की प्रक्रिया जानिए कैसे ले सकते हैं इच्छुक प्रतिभागी भाग भिलाई निगम अंतर्गत लीज पर भूखंड लेने के लिए ई ऑक्शन प्रक्रिया अंतर्गत समस्त निविदाकारो द्वारा तीन स्तर पर नीलामी की प्रक्रिया में भाग लिया जा सकता है! पहली प्रक्रिया के तहत निविदाकारों को ई प्रोक्यूरमेंट पोर्टल पर पंजीयन करना होगा

जिसके पश्चात ही वे ई-ऑक्शन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं! पंजीकरण एवं पोर्टल संबंधी एवं अन्य तकनीकी जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 18004199140 पर समय प्रातः 9:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे तक तथा ईमेल आईडी help [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं! पंजीकरण के उपरांत द्वितीय प्रक्रिया के तहत निविदाकारों को आवश्यक प्रीक्वालीफिकेशन दस्तावेज जैसे भूखंड अनुसार ईएमडी/धरोहर की राशि ऑनलाइन के माध्यम से तथा अन्य दस्तावेज जैसे शपथ पत्र, निविदा दस्तावेज की स्वयं के द्वारा हस्ताक्षरित प्रति, निविदा नियम शर्ते, मान्य घोषणा पत्र इत्यादि दस्तावेज ऑनलाइन के माध्यम से दिनांक 22 जुलाई 2021 से 6 अगस्त 2021 समय 5:30 बजे तक जमा किया जा सकता है!

जिसका निगम द्वारा गठित तकनीकी दस्तावेज परीक्षण समिति द्वारा निर्धारित समय अवधि में परीक्षण किया जाएगा और पात्र निविदाकारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा! तीसरी प्रक्रिया के तहत पात्र निविदाकारों द्वारा निर्धारित समय सारणी अनुसार दिनांक 16 अगस्त से 18 अगस्त 2021 तक कार्यालयीन अवधि में ई-ऑक्शन प्रक्रिया में भाग लिया जाएगा! इसके पश्चात ई-ऑक्शन प्रक्रिया में प्राप्त उच्चतम दरों को निगम समिति के समक्ष दर परीक्षण हेतु प्रस्तुत कर आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी!

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *