ताज़ा खबर
Home / खास खबर / माउंट एवरेस्ट के पास हेलिकॉप्टर क्रैश, सवार सभी 6 यात्रियों की मौत

माउंट एवरेस्ट के पास हेलिकॉप्टर क्रैश, सवार सभी 6 यात्रियों की मौत

काठमांडू : नेपाल में माउंट एवरेस्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर में सवार सभी 6 लोगों की मौत हो गई है। जान गंवाने वालों में पांच नागरिक मैक्सिको के थे। खबर है कि खोज अभियान में सभी 6 शव बरामद कर लिए गए हैं।

फिलहाल, मैक्सिको ने नागरिकों की पहचान को उजागर नहीं किया गया है। हेलीकॉप्टर में कैप्टन चेत बहादुर गुरंग भी सवार थे। नेपाल के मनांग एयर का एक हेलीकॉप्टर मंगलवार सुबह सोलुखुम्बु जिले के लिखुपिके ग्रामीण नगर पालिका के लमजुरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने बताया कि सोलुखुम्बु से काठमांडू की ओर जा रहे हेलीकॉप्टर का सुबह 10 बजे कंट्रोल टॉवर से संपर्क टूट गया था। बाद में वह जिरी और फाप्लू के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

ग्रामीण नगर पालिका के उपाध्यक्ष न्वांग लखपा शेरपा के अनुसार स्थानीय लोगों ने हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी दी थी। हेलीकॉप्टर भकान्जे गांव के लमजुरा के चिहंदांडा में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। कोशी प्रांत पुलिस के डीआइजी राजेशनाथ बस्तोला के मुताबिक सभी शव बरामद कर लिए गए हैं। शुरुआती तौर पर ऐसा लगता है कि हेलिकॉप्टर पहाड़ी की चोटी पर किसी पेड़ से टकराया था।

About jagatadmin

Check Also

पलाश के फूल के फायदे

औषधीय गुणों की खान है पलाश के फूल,कई बीमारियों की कर देता है छुट्टी!

Benefits of Palash flower : आयुर्वेद चिकित्सक ने बताया कि गर्मी के दिनों में बढ़ते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *