ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / कुत्ते-बिल्ली से की ईडी और आईटी की तुलना, बौखला गई है भाजपा: भूपेश बघेल

कुत्ते-बिल्ली से की ईडी और आईटी की तुलना, बौखला गई है भाजपा: भूपेश बघेल

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने आज केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी की तुलना कुत्‍ते- बिल्‍ली से कर दी। राजस्‍थान में कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर ईडी के छापों को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्‍यमंत्री बघेल ने तीखा हमला बोला। सीएम भूपेश ने कहा कि ईडी के अधिकारी इतना घूम रहे हैं जितना कुत्ते और बिल्ली नहीं घूमते हैं। हम न डरते हैं ना झुकते हैं। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि भाजपा बौखला गई है। राजस्थान में बुरी तरीके से हारने वाले हैं। इसी वजह से भाजपा के लोग कांग्रेस को डिस्टर्ब करना चाहते हैं।

राजधानी रायपुर में मीडिया से चर्चा के दौरान भूपेश बघेल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान पर पलटवार किया। सीएम ने कहा कि शिष्टाचार का पालन भाजपा को करना चाहिए। सोनिया गांधी भी प्रधानमंत्री की बहू हैं उनके बारे में क्या-क्या बोला है। धान पर बोनस को लेकर भूपेश ने कहा कि डबल इंजन की सरकार जैसे बनी, बोनस देने पर मोदी ने प्रतिबंध लगाया था। रमन सिंह ने बोनस नहीं दिया, मैं देना चाहता हूं। चिट्ठी भी लिखा हूं, केंद्र सरकार अनुमति देगी तो दो साल का बोनस भी किसानों को देंगे। भाजपा के विकास का रॉकेट वाले वीडियो पर बघेल ने तंज कसते हुए प्रश्‍न किया पूछा 15 लाख रुपये सबके खाते में पहुंच गए, सबके अच्छे दिन भी आ गए। 2 करोड़ लोगों को नौकरियां भी मिल गई। घोषणा तो कोई भी कर सकता है. घोषणा और गारंटी पर भरोसा किस पर है ? 5 साल हम लोगों ने काम किया है. कांग्रेस पर भरोसा है। बीजेपी पर भरोसा नहीं है।

इधर, पूर्व सीएम डॉ. रमन ने मुख्‍यमंत्री बघेल के बयान पर कहा कि भूपेश बघेल का आए दिन एक नया घोटाला सामने आ जाता है तो ED और जांच एजेंसी हाथ पर हाथ रखकर थोड़ी बैठेगी। देश आज भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की दिशा में आगे बढ़ रहा है और घोटालेबाजों पर कार्रवाई जारी है।

ईडी आईटी के छापे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भाजपा पर आरोप लगाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने करारा जवाब दिया है, उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले 5 साल में भ्रष्टाचार के नए-नए कीर्तिमान स्थापित करने के बाद अब सबसे ज्यादा कोई कांग्रेसी डरा हुआ है तो वो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं, कोई भ्रष्टाचार करेगा तो ED नहीं आएगी तो भारत रत्न के लिए निमंत्रण आएगा क्या? इस भ्रष्ट कांग्रेस सरकार के कई अधिकारी, कर्मचारी, कलेक्टर महीनों से जेल में बंद हैं, जमानत तक नहीं हो पा रही है तो यह तो कल ये भी कह देंगे कि न्यायालय को भी भाजपा कंट्रोल कर रही है,दरअसल प्रदेशवासियों का भारी आक्रोश और आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी हार देखकर कांग्रेस अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है।

ED और IT यह संवैधानिक संस्थाएं हैं यह किसी व्यक्ति विशेष या सरकार के दबाव में काम नहीं करती हैं।

पिछले 5 साल में कांग्रेस सरकार ने इतने घोटाले कर दिए कि गिनना मुश्किल है, भविष्य में भूपेश बघेल सत्ता में तो नहीं आयेंगे लेकिन जब भी हिंदुस्तान के बड़े लुटेरों की चर्चा चलेगी तो उसमें जरुर भूपेश बघेल का नाम आएगा।

इन्होंने 700 करोड़ के धान मिलिंग घोटाले के साथ जितने क्षेत्र छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान और विकास से जुड़े हैं उन सभी में लूट की है-

  • धान का कटोरा कहलाता है हमारा छत्तीसगढ़ यहाँ धान की मिलिंग में 700 करोड़ का घोटाला किया।
  • हमने प्रदेश के 58 लाख गरीब परिवारों 1 रूपए किलों चावल देकर प्रदेश से भुखमरी समाप्त की इन्होंने गरीबों के मुँह का निवाला छीन लिया, 600 करोड़ का पीडीएस घोटाला और पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना में 5 हजार करोड़ का घोटाला किया।
  • ईश्वर ने हमारे छत्तीसगढ़ को संसाधनों से समृद्ध किया है यहाँ कोयले में 540 करोड़ का घोटाला किया।
  • प्रदेश की लाखों माताओं-बहनों को शराबबंदी का वादा करके शराब में 2 हजार करोड़ से ज्यादा का घोटाला किया।
  • छत्तीसगढ़ के युवाओं से सीजीपीएससी में धोखा करके कांग्रेसी नेताओं और बड़े अधिकारीयों के बच्चों को नौकरी दे दिए।
  • हम गौ माता को पूजते हैं, इन्होंने गौठान के नाम पर 1300 करोड़ और तो और गोबर तक में 229 करोड़ का घोटाला किया और जो थोड़े बहुत गौठान बनाये उनमें गायें व्यवस्था के आभाव में मरती रहीं।

इन सब काले कारनामों के बाद भी इस तरह कुत्ते, बिल्ली जैसे शब्दों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करना शायद आज के समय में स्वयं को सच्चा कांग्रेसी साबित करना है और मुझे लगता है कि शायद यही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कर रहे हैं।

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ED और IT का डर है तो वे भ्रष्टाचार बंद करें, आये दिन एक नया घोटाला सामने आ जाता है तो ED और जाँच एजेंसी हाथ पर हाथ रखकर थोड़ी बैठेगी, देश आज भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की दिशा में आगे बढ़ रहा है और घोटालेबाजों पर कार्रवाई जारी है।

इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 5 साल तक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने छत्तीसगढ़ का भरोसा तोड़ा अब उनके घोषणापत्र या खोखले वादों पर जनता क्यों विश्वास करे?

जिनका पिछला घोषणापत्र ही अधूरा पड़ा है उनपर दोबारा विश्वास करने की भूल छत्तीसगढ़ की जनता नहीं करेगी।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *