ताज़ा खबर
Home / खेल / टेस्ट मैचों के दौरान हजारों प्रदर्शनकारियों ने गॉल स्टेडियम को घेरा

टेस्ट मैचों के दौरान हजारों प्रदर्शनकारियों ने गॉल स्टेडियम को घेरा

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गॉल में खेला जा रहा है। मैच के दौरान ही स्टेडियम को हजारों प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया है। मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल, श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के बीच जनता का गुस्सा अब तक शांत नहीं हुआ है। देशभर में तेल और बाकी जरूरत के सामान की कमी के बीच लोग एक बार फिर सड़कों पर हैं। इसी क्रम में उन्होंने गॉल स्टेडियम को घेर लिया है।

दुनिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए गॉल क्रिकेट स्टेडियम के आसपास हजारों नाराज श्रीलंकाई पहुंच गए। वे 500 साल पुराने किले के शीर्ष पर पहुंच गए और सरकार विरोधी प्रदर्शन करने लगए। प्रदर्शनकारियों ने मैच को बाधित नहीं किया है। गॉल स्टेडियम के दौरान उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण ही रहा, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इन प्रदर्शनों को देखकर मैच को रद्द करने का फैसला ले सकता है।

पुराने किले पर किसी को जाने की अनुमति नहीं थी, लेकिन आज प्रदर्शनकारियों को किसी ने नहीं रोका। ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका में तीन टी20, पांच वनडे और दो टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई है। टी20 सीरीज में उसने 2-1 से जीत हासिल की थी। वहीं, वनडे सीरीज को श्रीलंका ने 3-2 से अपने नाम कर लिया था। पहले टेस्ट में कंगारू टीम 10 विकेट से विजयी रही थी।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विस्फोटक ओपनर सनथ जयसूर्या ने भी प्रदर्शन में भाग लिया। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ”मैं इस प्रदर्शन का हूं और लोगों की मांग के साथ खड़ा हूं। यह विरोध प्रदर्शन तीन महीने से अधिक समय से चल रहा है।”

About jagatadmin

Check Also

वीमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद जमकर जश्न मनाया. अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *