ताज़ा खबर
Home / बिहार / सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल करते हुए 13 गिरफ्तार

सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल करते हुए 13 गिरफ्तार

बेगूसराय में केंद्रीय चयन परिषद की ओर से सिपाही भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में पुलिस ने फर्जीवाड़ा करने वाले 13 मुन्ना भाइयों को गिरफ्तार किया है. वहीं 4 अभ्यर्थियों को चोरी करने के आरोप में निष्कासित कर दिया गया.

डीएसपी मुख्यालय निशित प्रिया ने बताया कि इन सभी परीक्षार्थियों के द्वारा दोनों ही पालियों में ब्लूटूथ के माध्यम से चोरी किया जा रहा था जिन्हें जांच के क्रम में रंगे हाथ पकड़ा गया. पूरी जांच के क्रम में कुछ अभ्यर्थियों ने शर्ट के अंदर ब्लूटूथ को छुपा कर रखा था, तो कुछ अभ्यार्थियों के द्वारा मास्क की आड़ में ब्लूटूथ डिवाइस का उपयोग किया जा रहा था.

बेगूसराय में इस परीक्षा के लिए 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे जहां करीब 14000 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे.  गौरतलब है कि इस परीक्षा के लिए जिला प्रशासन के द्वारा मजिस्ट्रेट सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल की नियुक्ति की गई थी. परीक्षा की पहली पाली में जहां सात मुन्ना भाई को ब्लूटूथ डिवाइस के साथ गिरफ्तार किया गया वहीं दूसरी पाली में 6 परीक्षार्थी को ब्लूटूथ डिवाइस के साथ चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

शहर के रिवर वैली स्कूल परीक्षा केंद्र से 5 परीक्षार्थी, एमआरजेडी कॉलेज से 3 परीक्षार्थी, सेंट पॉल स्कूल केंद्र से 4 जबकि एसएसबीएस कॉलेज से 1 परीक्षार्थी को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.  इन मुन्ना भाइयों को रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद पुलिस इन्हें अपने साथ थाने लेकर गयी. फिलहाल पुलिस सभी गिरफ्तार अभ्यर्थियों पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है.

About jagatadmin

Check Also

अष्टयाम कार्यक्रम में नृत्य करने आए कलाकार की जहरीले सांप के डंसाने से मौत

बिहार:मधेपुरा जिले के मुरलीगंज सार्वजनिक दुर्गा स्थान मंदिर परिसर में आयोजित अखंड अष्टयाम के दौरान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *