ताज़ा खबर
Home / देश / उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान खत्म, वोटों की गिनती थोड़ी देर में शुरू

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान खत्म, वोटों की गिनती थोड़ी देर में शुरू

देश   अगले उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए हो रहे मतदान का समय पूर्ण हो गया है। थोड़ी देर में वोटो की गितनी शुरू होगी। इस पद के लिए राजग उम्मीदवार जगदीप धनखड़ और विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के बीच मुकाबला है। दोनों सदनों में राजग की मजबूत स्थिति को देखते हुए धनखड़ का जीतना महज औपचारिकता माना जा रहा है।

उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहा मतदान पूर्ण हो गया है। थोड़ी दी देर में वोटो की गिनती भी शुरू हो जाएगी। वहीं, आज ही इस चुनाव के नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे। नतीजे घोषित होने के बाद पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ से मिलने उनके आवास पर जा सकते हैं।

उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए हो रहे मतदान का समय पूर्ण हो गया है। थोड़ी देर में वोटो की गितनी शुरू होगी। इस पद के लिए राजग उम्मीदवार जगदीप धनखड़ और विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के बीच मुकाबला है। उपराष्ट्रपति चुनाव में दोपहर दो बजे तक 85 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है।

अधिकारियों ने जानकारी दी कि दोनों सदनों के 780 सांसदों में से लगभग 670 ने अब तक अपना वोट डाला। गौरतलब है कि राज्यसभा की आठ अन्य सीटें खाली हैं। पीएम मोदी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग किया। लोकसभा में 23 सहित 39 सांसदों वाली तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही इस चुनाव से दूर रहने के अपने फैसले की घोषणा कर दी थी।

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *