ताज़ा खबर
Home / देश / तेल टैंकर में धमाका, आग लगने से 91 की मौत 

तेल टैंकर में धमाका, आग लगने से 91 की मौत 

पश्चिम अफ्रीकी देश सिएरा लिओन की राजधानी फ्रीटाउन में एक तेल टैंकर में धमाके के साथ आग लगने से 91 लोगों के मारे जाने की खबर है। ये लोग टैंकर से रिस रहा तेल भरने के लिए उमड़े तभी तेल में आग लग गई  और फिर टैंकर में जोरदार धमाका हो गया। इससे वहां मौजूद लोग उसकी चपेट में आ गए।

सुबह हुए हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों व अधिकारियों ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग टैंकर से लीक हो रहा तेल एकत्रित करने के लिए पहुंच गए थे। उपनगर वेलिंगटन में एक बस टैंकर से टकरा गई थी।

यह फ्रीटाउन के पूर्व में स्थित है। न्यूज एजेंसी एएफपी के अनुसार सरकार ने अब तक मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है, लेकिन फ्रीटाउन में केंद्रीय मर्चुरी के प्रबंधक के अनुसार विस्फोट के बाद उन्हें 91 शव मिले थे।

घटना उस वक्त हुई जब करीब 40 फीट लंबा तेल टैंकर एक बस से टकरा गया। इसके बाद हुए टैंकर से तेल का रिसाव होने लगा और कुछ ही देर में आग के साथ हुए भीषण विस्फोट ने पूरे इलाके में तबाही मचा दी।

पोर्ट सिटी के मेयर यवोन अकी सॉयर ने बताया कि पीड़ितों में वे लोग भी शामिल हैं जो क्षतिग्रस्त टैंकर से रिस रहे तेल को एकत्रित करने उमड़े थे।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी की प्रमुख ब्रिमा ब्यूरेह सेसे ने कहा कि हमें कई जले हुए शव मिले हैं। यह बेहद भयावह दुर्घटना है।

घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग बुरी तरह से जले हुए हैं। आसपास के घरों और दुकानों में भी आग लग गई है।

स्कॉटलैंड के ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में हिस्सा ले रहे सिएरा लियोन के राष्ट्रपति जुलियस माडा बायो ने हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए दुख जताया है।

 

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट ka आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *