ताज़ा खबर
Home / देश / मंडी-कुल्लू में भारी बारिश के चलते बंद रहा नेशनल

मंडी-कुल्लू में भारी बारिश के चलते बंद रहा नेशनल

बारिश ने जिले में हर तरफ से कहर बरपाया है। वहीं, रविवार रात को मंडी-कुल्लू एनएच बंद होने के कारण मंडी से लेकर कुल्लू तक हजारों पर्यटकों, वाहन चालकों सहित यात्री रविवार रात से लेकर सोमवार शाम तक फंसे रहे। एनएच रात को खोतीनाला तो फिर सुबह पंडोह के छह मील के बंद हो जाने से पर्यटकों को अपने परिवारों सहित वाहनों और सड़कों पर ही रात काटनी पड़ी।

स्थिति यह बन गई कि लोगों को होटल से लेकर गुरुद्वारों और किसी भी स्थान पर रात गुजारने के लिए कमरे तक नसीब नहीं हो पाए, वहीं इस दौरान लोगों को अलग-अलग स्थानों पर खाने पीने के सामान के लिए भटकते हुए देखा गया। कई वोल्वो बसें, टूरिस्ट और अन्य वाहन मार्ग खुलने के लिए कतारों में लगे रहे। इसके साथ ही वैकल्पिक मार्ग भी बंद होने के चलते वाहनों को निकालने में दिक्कतें हुई।

मंडी-कुल्लू वाया कटौला मार्ग भी रात को भूस्खलन होने से बाधित रहा, जबकि खोतीनाला के पास रात को नाले का पानी बढ़ जाने के चलते वाहनों को वाया पंडोह चैलचौक तक भी नहीं भेजा जा सका। ऐसे में रविवार रात से लेकर सोमवार शाम तक मार्ग के बहाल हो जाने तक लोग कठिनाई झेलते देखे। इधर पंडोह से मंडी और मंडी से बल्ह तक वाहनों की कतारें दिखीं, इसके चलते मंडी शहर में भी जाम की स्थिति बनी रही।

उधर, इस बारे में एएसपी मंडी सागर चंद्र ने कहा कि मार्ग को शाम साढ़े चार बजे तक सिंगल लेन ट्रैफिक बहाल हो गया है, अभी मनाली साइड की तरफ से चंडीगढ़ तक को जाने वाली गाड़ियों को निकाला जा रहा है, उसके बाद कुल्लू जाने वाली गाड़ियों को निकाला जाएगा । उधर, बल्ह, धनोटू, सुंदर नगर डैहर तक गाड़ियां रोकी गई हैं। रात नौ बजे तक पूरी तरह से मार्ग और यातायात बहाल होने की संभावना है।

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *