ताज़ा खबर
Home / श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान 27 फरवरी तक

श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान 27 फरवरी तक

श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि समपर्ण अभियान को लेकर प्रांत सह अभियान प्रमुख संतोष गोल्छा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पूरे देश में अयोध्या में निर्माणधीन श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र हेतु निधि समपर्ण अभियान जोर शोर से प्रारंभ है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ प्रांत में 15 जनवरी से 31 जनवरी तक निधि समपर्ण अभियान बहुत ही उल्लास के साथ संपन्न हुआ।बड़ी संख्या में राम भक्त विभिन्न माध्यमों से इस समपर्ण अभियान में जुड़े। इस दौरान1 जनवर से 15 जनवरी तक संपर्क पखवाड़ा मनाया गया और प्रभात फेरी तथा रथ यात्रा निकाली गई। सैंकड़ों की संख्या में प्रत्येक  चैराहे पर श्री राम जी की भव्यमहाआरती का आयोजन किया गया व विभिन्न जगहों में भजन कीर्तन,सत्संग,रामायण पाठ तथा संकीर्तन का आयोजन भी किया गया। शोभा यात्रा के रूप में वाहन रैलियाॅं की गई। तत्पश्चात् 15 जनवरी मकर संक्राति पर्व से 30 जनवरी तक बड़ी राशि का निधि समपर्ण रसीद के माध्यम से प्राप्त किया गया और 31 जनवरी को एक दिवसीय महा
अभियान के दौरान 10 रू. 100रू. और 1000 रू. के कूपन तथा रसीद पुस्तिका के माध्यम निधि संग्रहित की। पूरे छ.ग. प्रांत दुर्ग जिले में उल्लास और उत्साह का वातावरण निर्मित हुआ।राम भक्तों के आस्था व उत्साह को देखते हुए छत्तीसगढ़ प्रांत ने पुनः यह निर्णय लिया कि द्वितीय चरण में 15 फरवरीेू से 27 फरवरी तक पुनः प्रारंभ किया गया। वर्तमान में अभी तक जो राशि निधि समपर्ण के माध्यम से प्राप्त हो रही है वह पूरी निष्पक्षता के साथ पंजाब नेशनल बैंक, बैंक आॅफ बड़ौदा, स्टेट बैंक आॅफ इंडिया में डिपाॅजिटरों द्वारा लगातार जमा करवाया जा रहा हैं ।

 

दुर्ग जिले में 15.02.2021 तक राम भक्तों द्वारा समर्पित निधि की राशि 19,22,1234 रूपये बैंको में डिपाॅजिटरों के माध्यम से जमा कराया जा चुका हैं।माता कौशिल्या की जन्म स्थली एवं प्रभु श्री राम के ननिहाल में राम भक्तों का सहयोग और समपर्ण अनुकरणीय हैं। समपर्ण अभियान समिति के अधिकृत सदस्यों द्वारा श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के अधिकृत कूपन रूपये 10,100 एवं 1000 तथा रसीद के द्वारा निधि समर्पण कर सकते हैं। राम भक्तों के उत्साह और आस्था को देखते हुए छ.ग. प्रंात ने पुनः यह निर्णय लिया कि द्वितीय चरण 15 फरवरी से 27 फरवरी तक चलेगा। वर्तमान में जो राशि निधि समर्पण के माध्यम से प्राप्त हो रही है, वह पूरी निष्पक्षता के साथ पंजाब नेशनल बैंक, बैंक आॅफ बड़ौदा, स्टेट बैंक आॅफ इंडिया में डिपाॅजिटरों द्वारा लगातार जमा करवाया जा रहा हैं। दुर्ग जिले में 15.02.2021 तक राम भक्तों द्वारा समर्पित निधि की राशि 1,92,21,234 रूपये बैंकों में डिपाॅजिटरों के माध्यम से जमा कराया जा चुका हैं।माता कौशिल्या की जन्म स्थली एवं प्रभु श्री राम के ननिहाल में राम भक्तों का सहयोग और समपर्ण अनुकरणीय हैं। समर्पझा अभियान समिति के अधिकृत सदस्यों द्वाराअधिकृत कूपन रूपये 10.100 एवं 1000 तथा रसीद के द्वारा निधि समपर्ण कर सकते हैं। छ.ग. प्रांत में 31 करोड़ रूपये का समर्पण प्राप्त हो चुका हैं। इस पत्रकार वार्ता में अनिल गुर्जर जिला अभियान प्रमुख, एवं श्री निवास खेडिया थे।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *